कुम्भ के मेले में बिछड़ों को मिलाएगा रिलायंस का स्पेशल जियो फोन, मिलेंगी और भी कई सुविधाएं

Get Daily Updates In Email

उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में कुछ दिनों बाद ही विशाल कुम्भ मेले का आयोजन होने जा रहा है. जिसमें देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु यहां दर्शन करने आएंगे. जिसके चलते सुरक्षा और मूलभूत सुविधाओं का ख़ास ध्यान रखा जा रहा है. इसकी तैयारयां काफी समय पहले से शुरू हो चुकी हैं. इसी के साथ यहां पर भीड़ को देखते हुए काफी प्रबंध किए जाते हैं. इस सबको देखते हुए मशहूर टेलिकॉम कम्पनी रिलायंस जियो ने एक विशेष जियो फ़ोन की सविधा देने की पेशकश की है.

इसके जरिए लोगों को कुम्भ के बारे में हर जानकारी मिल सकेगी और साथ ही साथ अगर किसी का कोई रिश्तेदार खो जाता है तो यह फोन लोगों की मदद करेगा. बता दें कि जियोफोन एक खास एक्सचेंज ऑफर के तहत खरीदा जा सकेगा. इसकी प्रभावी कीमत मात्र 501 रुपए है. इस फ़ोन में काफी सारे खास फीचर्स दिए होंगे. जिसकी मदद से वहां से लोगों को ख़ास जानकारी भी उपलब्ध हो सकेगी.

इस फोन में एक फैमिली लोकेटर फीचर दिया गया है. इस फीचर के जरिए आपके लापता रिश्तेदार की लोकेशन तुरंत पता चल जाएगी. साथ ही इस फोन के जरिए लोग जियो टीवी पर कुम्भ मेले के खास पर्वों और कार्यक्रमों का वीडियो प्रसारण देख पाएंगे. वहीं कुम्भ जियोफोन पर रेडियो की सुविधा भी उपलब्ध होगी. कुम्भ के बारे में जरूरी सूचनाएं और महत्वपूर्ण अलर्ट की जानकारी भी इस फोन पर दी जाएगी.

इस फ़ोन पर कुम्भ की सारी विस्तृत जानकारी शामिल होगी जिससे वहां के लोगों को ख़ास परेशानी का सामना नहीं करना होगा. इसमें रेलगाड़ी, बस आदि की वास्तविक समय यात्रा सूचना होगी. साथ ही साथ टिकट बुक करना और अप्डेट प्राप्त करना भी इस फ़ोन के माध्यम से सम्भव हो सकेगा. स्टेशनों पर यात्री आश्रय, इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर, उस क्षेत्र विशेष के मार्ग और नक्शे आदि भी शामिल होगी. इसमें पूर्व प्रकाशित स्नान और धार्मिक दिवस कार्यक्रम भी शामिल किया गया है. जिसके चलते श्रदालुओं को काफी सुविधाओ का लाभ मिलेगा.

Published by Yash Sharma on 08 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles