बर्थडे: खुद से 9 साल छोटे लड़के से की थी फराह ने शादी, 43 की उम्र में IVF के जरिए हुई थीं प्रेग्नेंट

Get Daily Updates In Email

‘मैं हूं ना’, ‘ओम शांति ओम’ और ‘हैप्पी न्यू ईयर’ जैसी फिल्में डायरेक्ट कर चुकी फराह खान आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. फराह आज 54 साल की हो गई हैं. तो चलिए जानते हैं उनके जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

 

फराह खान के पिता फिल्ममेकर कामरान खान थे. जबकि उनकी मां का नाम मेनका ईरानी है. फराह के छोटे भाई का नाम साजिद खान है. 9 जनवरी, 1965 को मुंबई में जन्मी फराह ने 9 दिसंबर, 2004 को खुद से लगभग 9 साल छोटे फिल्म एडिटर शिरीष के साथ लव मेरिज की थी. फराह तीन बच्चों की मां हैं. उनके तीनों बच्चों का नाम आन्या, दीवा और जार है. इन बच्चों का जन्म साल 2008 में IVF के जरिए हुआ था.

अपनी 12th वेडिंग एनिवर्सरी पर फराह ने कुछ फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर किए थे. इन फोटो में फराह के पति शिरीष व्हाइट एम्ब्रायडरी वाली शेरवानी में नजर आ रहे थे. जबकि खुद फराह पिंक एंड व्हाइट लहंगे दिख रही थीं. फराह की शादी में बॉलीवुड की कई बड़ी हस्तियां भी शामिल हुई थीं.

फराह की शादी में बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख अपनी वाइफ गौरी खान के साथ शामिल हुए थे. जबकि ऋतिक रोशन अपनी वाइफ सुजैन के साथ शामिल हुए थे. इसके अलावा इस शादी में अभिषेक बच्चन, रानी मुखर्जी, प्रियंका चोपड़ा, करण जौहर जैसे सेलेब्स भी शामिल हुए थे.

जिस वक्त फराह खान ने शादी की थी. उस वक्त उनकी उम्र 39 साल की थी. ज्यादा उम्र होने की वजह से फराह को प्रेग्नेंसी में परेशानी का सामना करना पड़ा था. दरअसल फराह नेचुरली प्रेग्नेंट होना चाहती थीं लेकिन दो साल बीत गए थे. इसके बावजूद भी वे प्रेग्नेंट नहीं हो सकी थीं. इस बारे में फराह ने खुद अपने एक इंटरव्यू में बताया था.

इंटरव्यू  में फराह ने बताया कि, ‘शादी के बाद हम जल्दी से जल्दी फैमिली स्टार्ट करना चाहते थे. जब हमने यह प्लानिंग की तो मुझे नहीं लगा कि किसी गायनिकॉलोजिस्ट से सलाह लेने की जरूरत है. क्योंकि मैं नेचुरली प्रेग्नेंट होना चाहती थी. लेकिन दो साल बीत गए और मैं प्रेग्नेंट नहीं हो सकी. इस बीच मेरी मुलाकात दोस्त हसीना जेठमालानी से हुई (जो ट्विन्स के साथ प्रेग्नेंट थीं) और उन्होंने मुझे डॉक्टर फिरोजा शेख का नंबर दिया. अगले दिन मैंने फिरोजा को कॉल किया. उन्होंने मुझे बिना देरी के ट्रीटमेंट की सलाह दी.’

इसके अलावा एक इंटरव्यू में फराह ने कहा था कि, ‘IVF मेरे लिए वरदान साबित हुआ. मैं इसकी शुक्रगुजार हूं कि इसने मेरी जिंदगी को हमेशा के लिए बदल दिया.’ बता दें कि 11 फरवरी 2008 को फराह ने ट्रिप्लेट्स ज़ार (Czar), दीवा (Diva) और आन्या (Anya) को जन्म दिया था. फ़िलहाल तो फराह अपने परिवार के साथ टाइम स्पेंड कर रही हैं. ख़बरों की मानें तो फराह अपने जन्मदिन के मौके पर एक खास पार्टी दे सकती हैं. इस पार्टी में बॉलीवुड की कई हस्तियां शामिल हो सकती हैं.

पार्टी को लेकर उनके फैंस से लेकर कलाकरों तक में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. अब देखना यह होगा कि यह पार्टी कैसी होती है.

Published by Lakhan Sen on 09 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles