बर्थडे: ऋतिक को मिल चुका है 30 हजार लड़कियों से शादी का ऑफर, दुनिया के हैंडसम पुरुषों में हैं शुमार

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के सबसे मशहूर डांसर और एक्टर ऋतिक रोशन आज 45 साल के हो गए हैं. अपने डांस से दुनिया भर में धूम मचाने वाले ऋतिक ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. 10 जनवरी 1974 को जन्मे रितिक रोशन को बचपन में बोलने में काफी समस्या होती जिसके चलते वह अपने स्कूल जाने से भी कतराते थे. स्पीच थैरेपी के जरिए बाद में उन्होंने अपनी समस्या पर काबू पाया. आज भी वह स्पीच थैरेपी अपनाते हैं क्योंकि उन्हें भय है कि यह समस्या फिर से ना हो जाए.

फिल्म कहो ना प्यार से अपनी फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाले ऋतिक की यह फिल्म सुपरहिट रही थी. उनके पिता राकेश रोशन ने ही इस फिल्म का निर्माण किया था. बता दें कि ऋतिक रोशन का असली नाम रितिक नागरथ है. उनके पिता राकेश रोशन अभिनेता व फिल्‍मकार हैं. इतना ही नहीं उनके दादा रोशनलाल महान संगीतकार थे. उनके नाना फिल्‍मकार जे. ओमप्रकाश की फिल्‍म ‘आशा’ और ‘आपके दीवाने’ में 6 साल की उम्र में एक झलक के रूप में ऋतिक सबसे पहले पर्दे पर नज़र आए थे.

ऋतिक के सीधे हाथ में दो अंगूठे हैं. आमतौर पर फिल्मों में वह अंगूठों को छिपाकर रखते हैं. लेकिन वह अपने लिए इसे लकी मानते हैं. ऋतिक के दो अंगूठों के कारण ‘कोई मिल गया’ में जादू नामक एलियन के भी दो अंगूठे दिखाए गए थे. ऋतिक की शादी संजय खान की बेटी सुजैन खान से दिसंबर 2000 में हुई थी. इससे उनके दो बच्चे रेहान और ह्रिधान है. बाद में वर्ष 2014 में दोनों ने अलग होने का फैसला लिया और तलाक ले लिया था.

उनकी पहली फिल्‍म ‘कहो ना प्‍यार है’ के नाम पर विशेष कीर्तिमान है. एक फिल्म के लिए सबसे ज्यादा 92 पुरस्कार जीतने के लिए इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज है. इतना ही नहीं पहली फिल्‍म की सफलता के बाद ऋतिक रोशन देश और दुनिया की लड़कियों के बीच काफी मशहूर हो गए थे. वर्ष 2000 के वेलेंटाइन डे पर उनके पास 30 हज़ार शादी के प्रस्‍ताव आए थे जो कि अपने आप में एक अनूठा कीर्तिमान है. इतना ही नहीं वह दुनिया और एशिया के सबसे हैंडसम स्टार भी रह चुके हैं.

Published by Yash Sharma on 10 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles