टेस्ट रैंकिंग में टीम इंडिया पहले और वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर, विराट-बुमराह शीर्ष पर कायम

Get Daily Updates In Email

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रही है. 4 मैंचो की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम के हौसले बुलंद हैं. इसी के साथ टीम ने आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है. साथ ही एकदिवसीय रैंकिंग में भी वह दूसरे स्थान पर बनी हुई है. वहीं भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं.

विराट के साथ रोहित शर्मा भी दूसरे नंबर पर कायम हैं. भारत अगर एकदिवसीय रैंकिंग में भी पहले नंबर पर आना चाहता है तो अपने अगले आठ एक दिवसीय मुकाबले जीतने की आवश्यकता है. हालांकि इसके बाद भी भारतीय टीम एकदिवसीय रैंकिंग में पहले स्थान पर चल रही इंग्लैंड से महज एक अंक पीछे रह जाएगी. टीम इंडिया अभी दूसरे स्थान पर चल रही है.

वहीं टेस्ट में भारत पहले नंबर पर कायम है तो अनुभवी खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने अपनी रैंकिंग में सुधार करते हुए टॉप 10 में जगह बनाई है. वह अब तीसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं. वहीं युवा स्टार खिलाड़ी ऋषभ पन्त अपनी रैंकिंग में उछाल लगाते हुए 17वें पायदान पर आ चुके हैं. बात करे और गेंदबाजों की तो एकदिवसीय रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान दूसरे और टीम के अपने साथी कुलदीप यादव तीसरे स्थान पर मौजूद हैं. जबकि बुमराह इन दोनों से काफी आगे हैं.

View this post on Instagram

Played Boy 👍🏻🤙🏻 #TeamIndia #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

अन्य भारतीयों में बल्लेबाज शिखर धवन नौंवें स्थान पर हैं जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंग्लैंड के आदिल राशिद के साथ संयुक्त छठे स्थान पर हैं. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज शनिवार 12 जनवरी से हो रहा है. पहला वनडे सिडनी में खेला जाएगा. इसके बाद 15 जनवरी को दोनों टीमों के बीच दूसरा वनडे एडिलेड में खेला जाएगा. वहीं सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मेलबर्न में 18 जनवरी को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच अब तक 128 वनडे मैच खेले गए हैं. इनमें से 73 मैच ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं. वहीं भारत ने 45 मैच जीते हैं. जबकि 10 मैचों में नतीजा नहीं निकल सका है.

Published by Yash Sharma on 10 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles