बर्थडे स्पेशल : लंदन से आकर कल्कि ने की थी अनुराग कश्यप से शादी, कुछ ही सालों में हुए थे अलग

Get Daily Updates In Email

‘देव डी’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ और ‘शंघाई’ जैसी फिल्मों में काम कर चुकी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कल्कि कोचलिन को आज कौन नहीं जानता है. मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कल्कि का आज जन्मदिन है. तो चलिए कल्कि के जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी.

10 जनवरी 1984 को तमिलनाडु के ऊटी में जन्मी कल्कि की मां का नाम फ्रैंकोइस अरमंडी हैं. उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई ऊटी के स्कूल किडरगार्डन हर्बन से की है. इसके बाद उन्होंने कॉलेज की पढ़ाई कर्नाटक के मैसूर से की. बचपन से एक्टिंग का शौक रखने वाली कल्कि ने लंदन से एक्टिंग और ड्रामा की बारीकियां सीखी हैं.

लंदन से आने के बाद उन्होंने फिल्मों में अभिनय करना शुरू कर दिया था. कल्कि ने अपने करियर की शुरुआत साल 2009 में फिल्म ‘देव डी’ से की थी. कल्कि ने अपनी पहली ही फिल्म में अवार्ड जीत लिया था. दरअसल इन्हें फिल्म फिल्म ‘देव डी’ के लिए फिल्म फेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस अवार्ड मिला था.

कल्कि को सबसे ज्यादा पहचान फिल्म ‘ये जवानी है दीवानी’ से मिली थी. इस फिल्म के बाद हर कोई उन्हें पहचानने लगा था. बहुत कम ही लोगों को इस बात का पता है कि कल्कि शादीशुदा हैं. साल 2011 में कल्कि ने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप से शादी की थी. लेकिन किसी कारण यह शादी सफल नहीं हो पाई और दोनों साल 2015 में अलग हो गए थे.

12 साल के लंबे करियर में कल्कि ने कई तरह के रोल प्ले किए हैं. कल्कि ने ज्यादातर ऑफ बीट, कम बजट वाली फिल्मों में अभिनय किया है. कल्कि ‘देव डी’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा ‘शंघाई’, ‘एक थी डायन’, ‘मार्गरीटा-विद द स्ट्रॉ’, ‘हैप्पी एंडिंग’ और ‘ये जवानी है दीवानी’ फिल्मों में काम कर चुकी हैं. जल्द ही वे रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म  ‘गली बॉय’ में नजर आने वाली हैं. फिल्म ‘गली बॉय’ 14 फ़रवरी 2019 को रिलीज होगी.

कल्कि बॉलीवुड की दूसरी एक्ट्रेस की तरह ही सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. खासतौर पर वे Instagram पर एक्टिव रहती हैं. यहां वे आए दिन अपने खूबसूरत फोटोज और वीडियोज शेयर करती रहती हैं.  Instagram पर कल्कि के चाहने वालों की संख्या लाखो में है.

Published by Lakhan Sen on 10 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles