12 जनवरी से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होगी 3 मैचों की वनडे सीरीज, इन खिलाड़ियों पर रहेगी निगाहें

Get Daily Updates In Email

हमारे देश में सबसे ज्यादा पसंद किए जाना वाला खेल क्रिकेट है. देश के ज्यादातर युवा क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं. यह बात हम सभी जानते हैं कि जब कभी टीम इंडिया का मैच होता है तो क्रिकेट प्रेमी देखना नहीं भूलते हैं. खासतौर पर अगर टीम इंडिया का मैच पाकिस्तान या ऑस्ट्रेलिया के कंगारुओं से होता है तो कोई भी यह मैच देखना नहीं छोड़ता है. टेस्ट सीरीज जीतने के बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के कंगारुओं से टीम इंडिया भिड़ने को तैयार हो गई है. दरअसल 12 जनवरी को सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे का महामुकाबला होना है. ऐसे में सभी की निगाहें टीम के खिलाडियों पर टिकी हुई हैं.

courtesy

वहीं हम बात करें दोनों टीम के पिछले साल के रिकार्ड की तो दोनों टीम में ऑस्ट्रेलिया का रिकार्ड काफी ख़राब रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल कुल 13 मैच खेले थे. इन 13 मैच में टीम को 2 मैच में जीत और 11 में हार का सामना करना पड़ा था. जबकि टीम इंडिया ने पिछले साल 20 वन-डे मैच खेले, जिनमें उसे 14 में जीत, 4 में हार और 2 मैच टाई रहे. फ़िलहाल हम आपको इस पोस्ट में बताते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिन पर सभी की निगाहें टिकी हैं.

विराट कोहली

courtesy

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का. लोगों की कोहली पर सबसे ज्यादा निगाहें टिकी हुई हैं. बता दें कि पिछले साल कोहली वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. कोहली ने पिछले साल 14 मैचों में 6 शतक और 3 अर्धशतकों के साथ 1202 रन बनाए थे.

रोहित शर्मा

कोहली के बाद सबसे ज्यादा लोगों की निगाहें हिटमैन रोहित शर्मा पर टिकी हुई हैं. रोहित का पिछला साल काफी बेहतरीन रहा है. उन्होंने पिछले साल 19 मैच खेले थे जिनमें से उन्होंने 5 शतक और 3 अर्धशतकों के साथ 1030 रन बनाए थे. पिछले साल की तरह इस साल भी उनके फैन्स को उम्मीद है.

शिखर धवन

courtesy

टीम इंडिया को शिखर पर ले जाने में धवन कोई कमी नहीं छोड़ते हैं. पिछले साल उन्होंने 19 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3 शतक और 2 अर्धशतकों के साथ 897 रन बनाए थे. उम्मीद की जा रही है कि पिछले साल की तरह वे इस साल भी अपने बल्ले का मुहं खोलेंगे.

कुलदीप यादव

courtesy

साल 2018 में 19 मैचों में 45 विकेट लेने वाले टीम इंडिया के चाइनामैन कुलदीप यादव पर भी इस साल टीम की निगाहें टिकी हुई हैं.

युजवेंद्र चहल

courtesy

गत वर्ष 17 मैचों में 29 विकेट हासिल करने वाले युजवेंद्र चहल से भी टीम इंडिया को काफी उम्मीदें हैं.

Published by Lakhan Sen on 10 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles