दूसरे स्टार्स ने जिन फिल्मों को ठुकराया, उन्हीं फिल्मों में काम कर छा गए ये बॉलीवुड स्टार्स

Get Daily Updates In Email

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आज कई पुराने कलाकार अपने करियर के शीर्ष स्थान पर हैं. चाहे वह सलमान हों या शाहरुख़ सारे सितारे फिल्मों में बेहतरीन अदाकारी की मदद से इस मुकाम तक पहुंचे हैं. लेकिन बहुत कम ही ये जानते हैं कि इन सितारों को जो सुपरहिट फ़िल्में मिली हैं उनमें पहले किसी और को लिया जाना था. आइए बताते हैं ऐसी फिल्मों और स्टार्स के बारे में.

1. मैंने प्यार किया

View this post on Instagram

29 years of #mainepyaarkiya ❤❤ #salmankhan#love

A post shared by Salman Khan Lovers Kerala (@salman_khan_lovers_kerala) on

फिल्म मैंने प्यार किया से सलमान खान बॉलीवुड के स्टार बने. लेकिन शायद ही किसी को पता हो कि इस फिल्म के लिए पहली पसंद सलमान नहीं बल्कि विकास भल्ला थे. जो आजकल टीवी पर धारावाहिकों में दिखते हैं. किसी वजह से विकास फिल्म नहीं कर पाए और यह रोल सलमान खान को दिया गया था.

2. हम दिल दे चुके सनम

अपने समय की सुपरहिट फिल्म में ऐश्वर्या वाला किरदार पहले करीना को दिया जाना था. लेकिन करीना ने फिल्म करने से इन्कार किया और फिल्म ऐश्वर्या राय की झोली में आ गिरी.

3. दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

सुपरहिट फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद शाहरुख़ नहीं बल्कि सैफ अली खान थे. लेकिन सैफ ने रोल यह कहकर ठुकरा दिया था कि वो एक्टिव लवर ब्वॉय नहीं लगते.

4. दिल चाहता है

इस फिल्म के लिए पहले आमिर खान की जगह ऋतिक को अप्रोच किया गया था. लेकिन ऋतिक मल्टीस्टारर फिल्म नहीं करना चाहते थे और उनके हाथ से यह फिल्म निकल गई थी.

5. मुन्ना भाई एमबीबीएस

इस फिल्म के लीड रोल को पहले शाहरुख़ खान को दिया गया था. लेकिन इस फिल्म को उन्होंने ठुकरा दिया था. बाद में यह फिल्म संजय दत्त को ऑफर हुआ और इस रोल से यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई.

6. करण-अर्जुन

सुपरहिट फिल्म करण-अर्जुन में करण के रोल के लिए पहली पसंद अजय देवगन थे. लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया था. इसके बाद ही यह रोल सलमान को मिला और यह फिल्म बहुत सफल रही.

7. डर

फिल्म डर के निगेटिव रोल से ही शाहरुख़ को इंडस्ट्री में पहचान मिली. लेकिन यह रोल पहले आमिर को मिला था. लेकिन वह तब एंटी-रोल नहीं निभाना चाहते थे और इस वजह से यह रोल शाहरुख़ के हाथ लगा और दर्शकों के दिल में उन्होंने अपनी जगह बनाई.

Published by Yash Sharma on 11 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles