मूवी रिव्यू : देशभक्ति से लबरेज ‘उरी: सर्ज‍िकल स्ट्राइक’ के क्लाइमेक्स में दर्शकों के लिए है सरप्राइज

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्टर व‍िक्की कौशल और यामी गौतम की फिल्म ‘उरी: सर्ज‍िकल स्ट्राइक’ सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर बनी इस फिल्म में व‍िक्की कौशल ने आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाई है. फिल्म पाकिस्‍तान के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए की गई सफल स्ट्राइक की कहानी है. फिल्म में विक्की और यामी लीड रोल में हैं.

यह फ‍िल्‍म काफी शानदार है जो केवल फैंस के दिलों में देशभक्ति जगाती है. यह फिल्‍म भारत द्वारा पाकिस्तान पर की गई सर्ज‍िकल स्ट्राइक को दर्शाती है. साथ ही फिल्म के माध्यम से खूबसूरती के साथ भारतीय सेना की शौर्य गाथा को बताया गया है. फिल्म के निर्देशक आदित्य धर ने इसी फिल्म से डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया है. और फिल्म को देखकर लग रहा है उन्होंने डायरेक्शन काफी अच्छा किया है.

फिल्म में सस्पेंस जैसा तो कुछ नहीं है क्योंकि इस रीयल इंसीडेंट के क्लाइमेक्स से हम सब वाकिफ हैं. लेकिन फिल्म के आखिर में एक सरप्राइज़ भी है जो देशभक्ति की फिल्मों के दीवानों के लिए ट्रीट साबित होगी. डायरेक्टर आदित्य धर के निर्देशन में बनी करीब सवा दो घंटे की फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ की असली घटना पर आधारित है.

बता दें कि सितम्बर 2016 को भारतीय सेना ने एलओसी क्रॉस करके पाकिस्तान की धरती पर जाकर उरी अटैक का बदला लिया था. जिसमें भारतीय सेना के कई जवान शहीद हुए थे. यंग डायरेक्टर आदित्य धर की तारीफ करनी होगी कि उन्होंने फिल्म को पूरी तरह से ट्रैक पर रखते हुए अंत तक दर्शकों को बांध कर रखा. फिल्म में विक्की के एक्शन सीन्स भी काफी देखने को मिले हैं. जहां राजी और संजू में उन्होंने जबरदस्त परफॉरमेंस दी थी वैसा ही कुछ यहां भी देखने को मिला.

फिल्म में यामी गौतम भी हैं जिनकी एक्टिंग की भी काफी चर्चा है. फिल्म में उनके काम की सराहना हो रही है. फिल्म में तीन गाने हैं और तीनों ही परिस्‍थ‍ितियों पर आधारित हैं. संगीत शशावत सचदेव ने दिया है. गाने फ‍िल्‍म में जान फूंकने का काम करते हैं.

Published by Yash Sharma on 11 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles