The Accidental Prime Minister में दमदार है अनुपम की एक्टिंग, लेकिन कमजोर है फिल्म की कहानी

Get Daily Updates In Email

लंबे इंतजार के बाद आज पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के जीवन पर बनी फिल्म ‘The Accidental Prime Minister’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म को लेकर दर्शकों में कोई खास उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है. फिल्म में मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री कार्यकाल को पर्दे पर बखूबी तरीके से दिखाया गया है.

इस फिल्म में मनमोहन सिंह के किरदार में अनुपम खेर, कांग्रेस चीफ़ सोनिया गांधी के रोल में जर्मन एक्ट्रेस सुज़ैन बर्नर्ट और अर्जुन माथुर राहुल गांधी का किरदार निभाते हुए नजर आ रहे हैं.  इन सब के अलावा फिल्म में एक किरदार और बेहद खास है. वह किरदार है अक्षय खन्ना का. दरअसल फिल्म में अक्षय खन्ना ने संजय बारू (Sanjay Baru) का किरदार निभाया है. इतना ही नहीं पूरी फिल्म ही अक्षय खन्ना के ईर्द-गिर्द घूमती है.

वहीं हम बात करें फिल्म की कहानी की तो फिल्म की कहानी कोई खास नहीं है. फिल्म में बस मनमोहन सिंह के प्रधानमंत्री कार्यकाल को दिखाया गया है.  फिल्म की शुरुआत 2004 में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के प्रधानमंत्री पद छो़ड़ने के साथ होती है. इसके बाद फिर मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री बनते हैं.

कुछ समय बाद फिल्म में फिर जर्नलिस्ट संजय बारू की एंट्री होती है. बता दें कि संजय बारू का किरदार अक्षय खन्ना ने निभाया है. संजय बारू को मनमोहन सिंह का मीडिया एडवाइजर बना दिया जाता है. फिल्म में दिखाया गया है कि मनमोहन सोनिया गांधी का बेहद सम्मान करते हैं. जबकि संजय बारू मनमोहन को खुद की पहचान बनाने के लिए प्रेरित करते रहते हैं. पूरी फिल्म संजय बारू के इर्द-गिर्द चलती रहती है.

फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के कैरेक्टर को हूबहू परदे पर उतारने की अनुपम खैर ने काफी शानदार कोशिश की है. लेकिन कई बार उनके बोलने का अंदाज हंसी का पात्र भी बन जाता है. मनमोहन के किरदार करने से पहले अनुपम को 4 से 5 घंटे मेकअप करवाना पड़ता था. इसके बाद वे मनमोहन के किरदार के लिए एक दम फिट होते थे.

बता दें कि यह फिल्म संजय बारू की किताब पर आधारित है. फिल्म में सोनिया गांधी को मनमोहन सिंह की लाइफ की सबसे बड़ी विलेन दिखाया गया है. फिल्म में सीन भी कोई खास नहीं हैं. फिल्म देखकर तो यही लगता है फिल्म की शूटिंग एक ही बिल्डिंग में की गई होगी.

Published by Lakhan Sen on 11 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles