अजय देवगन से लेकर सलमान खान तक बॉलीवुड के इन एक्टर्स के पास है खुद का प्रोडक्शन हाउस

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में आज एक से बढ़कर एक हीरोज हैं. इनमें से बहुत से एक्टिंग के अलावा बिजनेस भी करते हैं. कोई रेस्टोरेंट का काम करता है तो कोई प्रॉपर्टी का कारोबार करता है. खैर आज हम आपको इनके बारे में नहीं बल्कि बॉलीवुड के उन हीरोज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका खुद का प्रोडक्शन हाउस है. तो चलिए जानते हैं इन एक्टर्स के बारे में-

शाहरुख़ खान

बॉलीवुड के किंग खान यानि की शाहरुख़ खान ने अपने 25 साल के करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में अभिनय किया है. शाहरुख़ खान फिल्मों में एक्टिंग के अलावा अपना प्रोडक्शन हाउस भी चलाते हैं. इनके प्रोडक्शन हाउस के तले ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘ओम शांति ओम’, ‘रॉ-वन’ जैसी फिल्मों का निर्माण हुआ है. शाहरुख के प्रोडक्शन हाउस का नाम  ‘Red Chillies Entertainment’ है.

सलमान खान

सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस का नाम सलमान खान फिल्म्स (SKF)है. इस प्रोडक्शन हाउस के नीचे ‘ट्यूबलाइट’, और ‘हीरो’ जैसी फिल्मों का निर्माण हुआ है.

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी यानि अक्षय कुमार के एक नहीं बल्कि दो-दो प्रोडक्शन हाउस हैं. इनमें से पहले का नाम गोट पिक्चर लिमिटेड और दूसरे का नाम हरी ओम एंटरटेनमेंट हैं. ‘ओ माई गॉड’ और ‘सिंह इस ब्लींग’ अक्षय के production House की फ़िल्में हैं.

जॉन अब्राहम

इस लिस्ट में जॉन अब्राहम का नाम भी शामिल है. दरअसल जॉन अब्राहम का भी प्रोडक्शन हाउस है. इनके प्रोडक्शन हाउस का नाम JA Entertainment Private Ltd. है. इनके प्रोडक्शन हाउस के तले ‘रॉकी Handsome’, ‘मद्रास कैफ़े’, ‘विक्की डोनर’ जैसी फ़िल्में बनी हैं.

अजय देवगन

अजय के प्रोडक्शन हाउस का नाम ‘अजय देवगन ऍफ़ ऍफ़ फिल्म्स है’. इनका production House काफी पुराना है. ‘राजू चाचा’, ‘वी आर फैमिली’ और ‘शिवाय’ जैसी फिल्म इस प्रोडक्शन के नीचे बनी हैं.

Published by Lakhan Sen on 12 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles