लव स्टोरी: पहली ही नजर में सचिन को दिल दे बैठी थीं अंजलि, पत्रकार बनकर पहुंची थीं सचिन के घर

Get Daily Updates In Email

क्रिकेट के भगवान यानि सचिन तेंदुलकर से जुड़ी ज्यादातर बातें तो लोगों को पता ही हैं. लेकिन उनसे जुड़ी अब भी कुछ बातें ऐसी हैं जो आमतौर पर उनके फैन्स को  तक पता नहीं है. सचिन तेंदुलकर ने साल 1995 में अंजलि से शादी कर ली थी. सचिन की शादी हुए आज कई साल हो गए हैं लेकिन बहुत कम ही लोगों को इस बात का पता है कि सचिन को उनकी वाइफ अंजलि ने पहले प्रपोज किया था.

courtesy

दरअसल सचिन और अंजलि की पहली मुलाकात एक हवाई अड्डे पर हुई थी. पहली ही मुलाकात में अंजलि सचिन को अपना दिल दे बैठी थीं. हुआ यूं था कि अंजलि एक बार अपनी मां को लेने एयरपोर्ट गई थीं तभी उनकी नजर अचानक सचिन पर पड़ी तो वे सचिन सचिन चिल्लाते हुए उनकी तरफ दौड़ने लगी थीं. सचिन ने भी उन्हें देख लिया था. लेकिन वे उस समय अपनी कार में बैठकर चले गए थे. एक इंटरव्यू में सचिन की वाइफ अंजलि ने खुद इस बात का जिक्र किया था. इन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि, ‘मैं अपनी मां को लेने गई थी और इसके बाद मैंने उसे देखा और मेरी दोस्त ने मुझे कहा कि यह भारतीय क्रिकेट का वंडर ब्वाय है. जब तक मैं सचिन के पास पहुंचती तब तक वे चले गए थे.’

courtesy

इसके बाद अंजलि ने कहीं से सचिन का फोन नंबर ढूंढा और सचिन को फ़ोन किया. सचिन से उन्होंने कहा, ”मैं अंजली हूं.मैं आपसे हवाई अड्डे में मिली थी. क्या आपने मुझे पहचाना? क्या आप बता सकते हैं कि मैंने कौन से कलर की ड्रेस पहनी थी?” अंजलि के इस सवाल का सचिन ने देर न करते हुए जवाब दिया ‘हां’ आपने सतरंगी रंग की टी-शर्ट पहनी थी. इसके बाद दोनों की और कुछ बातें हुई. चौंकाने वाली बात तो यह हैं कि सचिन के लिए अंजलि पागल हो गई थीं. इसके बाद सचिन तेंदुलकर के लिए उन्होंने पत्रकारिता की थी.

courtesy

पत्रकारिता करने के बाद एक बार वे सचिन के घर भी इंटरव्यू उनका इंटरव्यू लेने गई थीं. जब अंजलि पत्रकार बनकर तेंदुलकर के घर गईं तो दोबारा सचिन को देखकर वे  चौंक गई थीं. एक इंटरव्यू में अंजलि ने बताया था कि, पत्रकार बनने के पीछे की वजह यह थी कि सचिन के घरवालों से शादी की बात करना था. लेकिन उनकी मां को पहली बार में ही शक हो गया था. इसके बाद साल 1995 में अंजलि ने सचिन को फिल्म देखने चलने को कहा था. सचिन भी राजी हो गए थे. दोनों फिल्म ‘रोजा’ देखने गए थे. सचिन फिल्म देखने सरदार वाले लुक में गए थे ताकि उन्हें कोई पहचान न सके. उसी साल 22 म‌ई 1995 में सचिन और अंजलि ने शादी कर ली थी और आज भी इस कपल में बेहद प्यार है. दोनों अक्सर बड़ी-बड़ी पार्टियों में नजर आते रहते हैं.

Published by Lakhan Sen on 12 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles