बर्थडे: एंकरिंग से लेकर फिल्मों तक हर जगह सफल रहीं साक्षी तंवर, एकता के सीरियल से बनाई थी पहचान

Get Daily Updates In Email

टेलीविज़न की जानी-मानी अभिनेत्री साक्षी तंवर आज अपना 46 वां बर्थडे मना रही हैं. उनका जन्म राजस्थान के अलवर शहर में हुआ था. साक्षी ने अपना करियर एक टेलीविजन प्रोग्राम में ऐंकर के रूप में 1990 में आरम्भ किया. उनका प्रथम टीवी धारावाहिक दस्तूर था. उसके बाद उन्होंने विभिन्न टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया. उनके पिता सीबीआई अफसर थे. साक्षी ने अपनी स्कूलिंग केंद्रीय विद्यालय से की है.

इसके बाद उन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. वह एक्टिंग में आने से पहले एक फाइव स्टार होटल में एक सेल्स ट्रेनी के रूप में भी काम कर चुकी हैं. साक्षी ने दूरदर्शन के शो के लिए ऑडीशन दिया था जिसमें वह सिलेक्ट हो गईं. उन्होंने 1998 में दूरदर्शन के सिंगिंग शो ‘अलबेला सुर मेला’ में एक एंकर के रूप में काम किया था.

साक्षी का मुख्य किरदार ‘कहानी घर घर की’ धारावाहिक में देखने को मिला. जिसे बहुत ही सफलता मिली और यह धारावाहिक 2000 से 2008 तक लगातार आठ वर्षों तक चला. उन्होंने इसमें एक महिला पहलवान, पार्वती अग्रवाल का अभिनय किया था. वह अपने कॉलेज के दिनों में अपने कॉलेज के ड्रामा सोसाइटी की प्रेसिडेंट रहीं और वह कई प्लेज में हिस्सा भी लेती थीं. साक्षी को घर-घर पहचान दिलाने का श्रेय एकता कपूर को जाता है. साक्षी बालाजी टेलीफिल्म्स के शो ‘कहानी घर-घर की’ पार्वती से विख्यात हुईं.

यहीं से वह हिंदी टेलीविजन की सबसे मशहूर एक्ट्रेसेस में शामिल हो गईं. इसके बाद उन्होंने और भी कई शोज़ किए जो एक से एक सुपरहिट रहे. यही नहीं उन्हें आमिर खान के साथ सुपरहिट फिल्म दंगल में भी देखा गया था. साथ ही उनकी पिछली फिल्म सनी देओल के साथ मोहल्ला अस्सी थी.

साक्षी एक क्रिएटिव डायरेक्टर के रूप में भी काम कर चुकी हैं. उन्होंने प्रोडक्शन कंपनी पॉजीटिव थिंकर्स के लिए काम किया था. साक्षी एक्टिंग के अलावा सम्मान एक अधिकार के लिए निर्देशक के रूप में भी काम कर चुकी हैं.

Published by Yash Sharma on 12 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles