BCCI ने किया सस्पेंड, अब बड़े ब्रांड्स भी करने लगे हैं हार्दिक और राहुल से किनारा

Get Daily Updates In Email

भारतीय टीम के सदस्य हार्दिक पांड्या और केएल राहुल ने महिलाओं के ऊपर दिए विवादित बयान के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था. शुक्रवार को कॉफी विद करण में महिलाओं के खिलाफ की गई टिप्पणियों के लिए सस्पेंड होने के बाद उनकी ब्रैंड वैल्यू को भी झटका लगा है. इन दोनों खिलाड़ियों के प्रायोजकों ने इनके साथ अपने करार की समीक्षा करना शुरू कर दिया है.

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मैन शेविंग रेजर जिलेट मैच 3 ने तो इस विवाद के बाद पांड्या के साथ अपने करार को निलंबित कर दिया है. इस रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि, ‘हार्दिक पंड्या का हालिया कमेंट कंपनी के मूल्यों को नहीं प्रदर्शित करता है. हमने हार्दिक के साथ अपना करार सस्पेंड तब तक कर दिया है जब तक हम आगे की कार्रवाई पर फैसला नहीं करते हैं.’

View this post on Instagram

About Last Night! 🍾👑 #Fam 🤗

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl) on

केएल राहुल जहां जर्मन स्पोर्ट्सवेयर प्यूमा और बेंगलुरु स्थित फिटनेस स्टार्टअप क्योरफिट का ऐंडोर्समेंट करते हैं. तो वहीं पांड्या जिलेट, DFY जैसे समेत कुल सात ब्रैंड्स का ऐंडोर्समेंट करते हैं. इन दोनों खिलाड़ियों में से हार्दिक को अपने बयानों के लिए सभी ओर से आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है. इसके बाद ऑलराउंडर खिलाड़ी से अब सभी कंपनियों ने भी नाता तोड़ने का मन बना लिया है. साथ ही मशहूर कंपनी जिलेट ने अब हार्दिक पांड्या से अपना करार खत्म करने का ऐलान कर दिया है.

एक तरफ विराट कोहली ने जहां लगातार दूसरे साल इस लिस्ट में शीर्ष पर रहकर भारतीय क्रिकेट की ब्रांड वैल्यू को एक नए मुकाम तक पहुंचाया है. वहीं दूसरी ओर हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के खिलाफ जो कुछ चल रहा है उससे कहीं ना कहीं यह छवि खराब भी हुई है. हालांकि विराट कोहली ने साफ कर दिया कि हार्दिक और राहुल के बयान उनके निजी विचार हैं. किसी खिलाड़ी और टीम का उनसे कोई लेना-देना नहीं है.

View this post on Instagram

👊

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

बता दें कि विज्ञापन कर रहे सिलेब्रिटीज में बड़ी संख्या क्रिकेटर्स की है. इसका बड़ा उदाहरण विराट कोहली हैं जो ब्रैंड वैल्यू के मामले से पिछले दो साल से लगातार पहले नंबर पर बरकरार हैं.

Published by Yash Sharma on 12 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles