फिल्म फैक्ट्री से कमबैक करने वाले हैं आमिर के भाई फैसल खान, मेला में दिखी थी दोनों की जोड़ी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में ऐसी कई भाई बहन की जोड़ियां हैं जो कि फिल्मों में काम करते हैं. इन जोड़ियों में से एक जोड़ी आमिर खान और उनके भाई फैसल खान की भी है. जी हां, आपको जानकर हैरानी होगी लेकिन आपको याद दिला दें कि आमिर खान के भाई भी फिल्म इंडस्ट्री से ताल्लुक रखते हैं और उन्हें हम आमिर खान के साथ ही फिल्म ‘मेला’ में देख चुके हैं. बेशक अब आपको याद आ गया होगा कि आखिर हम किसकी बात कर रहे हैं.

Courtesy

इस फिल्म के बाद से कभी आमिर खान और फैसल खान ने साथ काम नहीं किया. जिसके बाद अब फैसल फिल्म इंडस्ट्री में वापसी करने वाले हैं. जी हां, फैसल ‘फैक्ट्री’ नाम की फिल्म से कमबैक करने वाले हैं. इस फिल्म में एक्टिंग के साथ ही वे एक गाना भी गाने वाले हैं. बात करें फैसल के अब तक के फ़िल्मी सफ़र की तो उन्होंने अब तक महज 6-7 फ़िल्में ही की हैं लेकिन उनकी मानसिक स्थिति गड़बड़ होने की वजह से उनका पूरा फ़िल्मी करियर ही खत्म हो गया.

Courtesy

‘मेला’ फिल्म में काम करने के बाद फैसल ने अपने भाई आमिर पर यह आरोप लगाया था कि आमिर उन्हें बंदी बनाकर रख रहे हैं. इसके बाद से फैसल की मानसिक अवस्था पर भी सवाल उठने लगे थे. यही नहीं फैसल ने आमिर पर संपत्ति हड़पने का भी आरोप लगाया था लेकिन बाद में दोनों ने इसे मिलकर सुलझा लिया.

Courtesy

आखिरी बार फैसल को साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म ‘चिनार – दास्तान ए इश्क’ में देखा गया था. अपनी कमबैक फिल्म ‘फैक्ट्री’ को लेकर फैसल ने कहा था, ‘ये फिल्म मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट है. इसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात तब हुई जब फिल्म के निर्देशक शीरीक मिनहाज ने मुझसे कहा कि ‘इश्क तेरा’ गाना मुझे गाना चाहिए. शीरीक का कहना था कि इस गाने के लिए मेरी आवाज काफी सूटेबल है’.

Courtesy

सुर्ख़ियों से नदारत रहने वाले फैसल साल 2007 में भी चर्चा में आए थे. उस समय उन्हें लेकर यह खबर आई थी कि वे घर से भाग गए हैं. जिसके बाद उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने की खबरें भी आने लगी. उस समय यह खबर आई थी कि उन्हें सीजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी है.

Published by Chanchala Verma on 16 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles