बर्थडे : बेटी पूजा बेदी से भी 5 साल छोटी हैं कबीर बेदी की चौथी पत्नी, 70 की उम्र में की शादी

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की सैकड़ों फिल्मों में काम कर चुके कबीर बेदी जितना अपनी एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं. उतना ही वे अपनी लव लाइफ को लेकर भी जाने जाते हैं. 16 जनवरी 1946 को कबीर बेदी का जन्म हुआ था और आज वे अपना 72 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. तो चलिए 70 की उम्र में चौथी शादी करने वाले कबीर बेदी के बारे में जानते हैं कुछ खास बातें जो शायद ही अभी तक आपको पता होगी.

courtesy

कबीर बेदी ने पहली शादी साल 1969 में ओडिसी डांसर प्रोतिमा गौरी बेदी से की थी. लेकिन शादीशुदा होने के बाद भी कबीर बेदी का अफेयर एक्ट्रेस परवीन बॉबी से हो गया था. इसके बाद उनकी शादी साल 1973 में टूट गई थी.

courtesy

कबीर बेदी ने दूसरी शादी ब्रिटिश मूल की फैशन डिजाइनर सुजेन हम्प्रेज से की थी. लेकिन यह शादी भी चल न सकी और जल्द दोनों का तलाक हो गया था. सुजेन हम्प्रेज बेहद खूबसूरत थीं. दोनों क्यों अलग हो गए थे इस बात का आज तक पता नहीं चला है.

courtesy

सुजेन हम्प्रेज से अलग होने के कुछ समय बाद साल 1992 में टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निकी रिड्स के साथ कबीर बेदी ने तीसरी शादी की थी. लेकिन लगभग 13 साल बाद दोनों ने अलग होना का फैसला किया और साल 2005 में दोनों का तलाक हो गया था.

courtesy

निकी रिड्स के जाने के बाद कबीर बेदी का अफेयर उनकी दोस्त परवीन दोसांझ के साथ हो गया था. लगभग 10 साल एक-दूसरे को डेट करने के बाद कबीर बेदी ने अपने 70वें जन्मदिन के मौके पर परवीन से शादी कर ली थी. चौंकाने वाली बात तो यह है कि कबीर अपनी इस चौथी बीवी से 29 साल बड़े हैं.

courtesy

बेटी पूजा बेदी से कबीर बेदी की वाइफ परवीन दोसांझ 5 साल छोटी हैं. कबीर बेदी की बेटी की उम्र 47 साल है जबकि कबीर बेदी की वाइफ की उम्र अभी सिर्फ 42 साल है. कबीर बेदी की बेटी के अलावा उनके दो बेटे भी हैं. उनका नाम अदाम और सिद्धार्थ है. ज्यादातर फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले कबीर बेदी ने ‘कच्चे धागे, ‘खून भरी मांग’, ‘मेरा शिकार’, ‘आखरी कसम’ , ‘मोहन-जोदारो, ‘मै हूं ना, ‘साहिब बीवी और गैंगस्टर’ और ‘काइट्स’ जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय किया है.

Published by Lakhan Sen on 16 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles