कुम्भ मेला 2019 : सेलेब्रिटी स्टार्स का भी लगेगा जमावड़ा, सुरेश रैना और युवराज समेत आएंगे कई सितारे

Get Daily Updates In Email

प्रयागराज में कुम्भ मेले 2019 का भव्य शुभारम्भ हो चुका है. लगभग दो महीने तक चलने वाले दुनिया के सबसे बड़े मेले में दुनियाभर से लोग आते हैं. वहीं इस बार कुंभ नगरी प्रयागराज में दिग्ग्ज भारतीय क्रिकेटरों का भी जमावड़ा होगा. बताया जा रहा है कि भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह व सुरेश रैना सहित कई चर्चित क्रिकेट खिलाड़ी बसंत पंचमी के एक दिन पहले आएंगे.

बताया जा रहा है कि बसंत पंचमी का स्नान करने के बाद यह खिलाड़ी यहीं कुम्भ मेले में दो से तीन दिन रूकेंगे. कुंभ क्षेत्र में भातीय खिलाड़ी युवराज सिंह अपनी पत्नी और एक्ट्रेस हेजल कीच के साथ आएंगे. वहीं क्रिकेटर सुरेश रैना परिवार के साथ संगम स्नान करने आएंगे. प्रयागराज के रहने वाले पूर्व भारतीय खिलाड़ी मोहम्मद कैफ भी अपने परिवार के साथ कुंभ क्षेत्र जाएंगे.

View this post on Instagram

👌☝️

A post shared by Suresh Raina (@sureshraina3) on

गंगा सेना शिविर के अध्यक्ष योगगुरु स्वामी आनंद गिरि ने बताया कि यह सभी क्रिकेटर बसंत पंचमी के एक दिन पहले ही कुंभ क्षेत्र में बने गंगा सेना शिविर में पहुंचेंगे. वहीं दूसरी ओर समन्वयक शरद मिश्र ने बताया कि देवाशीष मोहंती, आशीष नेहरा सहित कई और चुनिंदा खिलाड़ियों ने भी फोन पर कुंभ में आने की बात कहीं है. बंसत पंचमी को तीसरा शाही स्नान होगा. खबरों की मानें तो सुनने में यह भी आ रहा है कि सभी क्रिकेटर शाही स्नान भी देखेंगे.

View this post on Instagram

What a blessing to bathe on Makar Sankranti in the Sangam (confluence) of 3 sacred rivers , the Ganga, Yamuna and Saraswati at the Kumbh Mela in Prayag Raj at this Festival of the Nectar of Immortality. The divine message for us all is “Don't only bathe in the sacred Sangam for immortality but bathe deeply in the sacred Self. Take a dip into your true Self which is, has always been and will always be, immortal! The bath in the sacred waters does not render the body immortal but it connects us with the depth of our true self which IS immortal! . . . . . #kumbh #kumbhmela2019 #prayagraj #makarsankranti #prayagrajkumbh2019 #IncredibleIndia @kumbh.2019 @thekumbhmelaexperience @allahabad_prayag @uptourism @india_tourism_ @pujyaswamiji @brahmarishimohanji @mohanji_serbia

A post shared by Sadhvi Bhagawati Saraswati (@sadhviji) on

कुंभ में स्नान कर यह रुकने के बाद क्रिकेटर अक्षयवट के दर्शन भी करेंगे. इसके अलावा भी शहर के कई प्रसिद्ध मंदिरों में भी दर्शन करने जाएंगे. सभी स्टार्स बसंत पंचमी के पहले ही यहां पहुंच जाएंगे. हालांकि अभी किसी के भी आने की तारीख नहीं बताई गई है. बताया जा रहा है कि गंगा सेना के शिविर में क्रिकटरों के अलावा कई फिल्मी सितारे भी आएंगे. यह सितारे जनवरी के अंतिम सप्ताह से बसंत पंचमी के पहले आने वाले हैं. बता दें पहले केन्द्रीय मंत्री और एक्ट्रेस स्मृति ईरानी ने भी कुम्भ में आकर पहला स्नान किया था और दर्शन भी किए थे.

View this post on Instagram

आज श्री पंच दशनाम जूना अखाड़ा ने अपनी परम्परा के अनुसार पेशवाई जुलूस के साथ कुम्भ मेला का शुभारम्भ किया। भारी संख्या में आये संत-महात्माओं की टोलियों ने हाथी, घोड़ो, ऊँट सहित अन्य वाहनों पर प्रयागराज के मौजगिरी आश्रम से भव्य जुलूस को प्रारम्भ किया, जो बेंड-बाजो के साथ शहर के प्रमुख स्थलों से होते हुए शिविर तक पहुँचा। #Kumbh2019 #KumbhMela #KumbhCalls #Akhara #Kumbh

A post shared by Kumbh (@kumbh.2019) on

मेले में इस बार सुरक्षा के और पुख्ता इंतज़ाम किए गए है. साथ ही लोगों की मूलभूत सुविधाओं की व्यवस्था भी की गई है.

Published by Yash Sharma on 18 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles