बॉलीवुड की कई नामी एक्ट्रेसेस ने ली है अपनी फिल्म के लिए लीड एक्टर से ज्यादा रकम, जानिए इनके नाम

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में जितना योगदान एक एक्टर का होता है उतना ही एक एक्ट्रेस का होता है. यहां कुछ अभिनेत्रियों को छोड़ दें तो पूरी फिल्म सिर्फ मुख्य अभिनेता पर भी निर्भर होती है. सलमान, शाहरुख़, आमिर, रणवीर जैसे कई ऐसे बड़े नाम हैं जो जिनके फिल्म में होने से उसके सुपरहिट होने के चांस और बढ़ जाते हैं. हालांकि माना जाता है कि फिल्म में अभिनेताओं को अभिनेत्रिओं से ज्यादा फीस मिलती है. लेकिन आइए बताते हैं ऐसी फ़िल्में जहां एक्ट्रेसेस ने एक्टर्स से ज्यादा फीस ली.

1. करीना कपूर खान

courtesy

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करीना ने फिल्म कुर्बान के लिए सैफ अली खान से ज्यादा फीस ली थी. इसके लिए उन्होने सैफ से ज्यादा फीस की मांग की थी.

2. कंगना रनौत

कंगना बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपने दम पर फिल्म की सफलता को दर्शा सकती हैं. खबरों की मानें तो फिल्म क्वीन, तनु वेड्स मनु जैसी फिल्मों के लिए 11 करोड़ रुपए की भारी-भरकम राशि का भुगतान किया गया था. वहीं फिल्म कट्टी-बट्टी में भी उनकी फीस सह-कलाकार इमरान खान की तुलना में कहीं अधिक थी.

3. दीपिका पादुकोण

फिल्म पीकू के लिए दीपिका को अमिताभ बच्चन से भी ज्यादा राशि का भुगतान किया गया था. इस बात का खुलासा खुद अमिताभ ने एक इंटरव्यू में किया था. हालांकि उन्होंने इस बात पर अपनी ख़ुशी भी जाहिर की थी और बताया था कि फिल्म में दीपिका का रोल काफी अहम और ज्यादा भी था.

4. माधुरी दीक्षित

90 के दशक की सबसे सुपरहिट फिल्म हम आपके हैं कौन के लिए एक्ट्रेस माधुरी को सलमान से ज्यादा फीस चुकाई गई थी. उस समय सलमान नए एक्टर थे और माधुरी सुपरस्टार थीं.

5. दीपिका पादुकोण

View this post on Instagram

❤❤❤

A post shared by Deepika padukone singh 👰 (@deepika.lovers.club) on

फिल्म पद्मावत के लिए दीपिका को शाहिद और रणवीर से ज्यादा मेहनताना दिया गया था. इस फिल्म के लिए दीपिका पादुकोण को 13 करोड़, जबकि रणवीर सिंह को 11 करोड़ और शाहिद कपूर को 10 करोड़ का भुगतान किया गया था.

Published by Yash Sharma on 18 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles