बाल कलाकार के रूप में ऋतिक को मिले थे 100 रुपए, जितेंद्र के पैर छूने पर मिली थी यह रकम

Get Daily Updates In Email

एक्टर ऋतिक रोशन आज बॉलीवुड के सबसे सफल कलाकारों में से एक हैं. अपनी एक्टिंग, डांस और फैशन सेंस के कारण सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी ऋतिक की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. 45 वर्षीय एक्टर ना सिर्फ बॉलीवुड के नामी कलाकारों में शुमार किए जाते है बल्कि साल 2018 में ऋतिक दुनिया के सबसे हैंडसम आदमी का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं.

ऋतिक की हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई करती है. उनकी फिल्मों के साथ ही लोग उनके एक्शन और डांस को भरपूर पसंद करते हैं. लेकिन शायद ही कोई जानता होगा कि ऋतिक अपने इस फ़िल्मी करियर से पहले भी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. उन्हें उनके दादा रोशन लाल ने बाल कलाकार के रूप में उन्हें अपनी फिल्म में लिया था.

इतना ही नहीं ऋतिक बचपन में ही एक्टर जितेंद्र के साथ फिल्मों में नजर आ चुके हैं. जिसके लिए उन्हें मेहनताना भी मिला था. ऋतिक तब महज 6 साल के थे तब वह पहली बार कैमरे के सामने आए थे. ऋतिक पहली बार जितेंद्र की मेलोड्रामा फिल्म ‘आशा’ में दिखे थे. फिल्म में उनका किरदार केवल इतना था कि उन्हें जितेंद्र के पैर छूने थे.

इस रोल के लिए ऋतिक के दादा जे ओम प्रकाश ने उन्हें 100 रुपए का मेहनताना दिया था. 1980 के लिहाज से देखें तो यह रकम अच्छी कही जा सकती है. इन 100 रुपए से रितिक ने 10 हॉट वील कारें खरीदी थीं. इतना ही नहीं ऋतिक ने कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद वह मास्टर्स के लिए अमेरीका जाने वाले थे लेकिन उन्होंने फिल्मों के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी. ऋतिक के दादा और दादी, रोशन लाल नागरथ और ईरा नागरथ क्लासिकल म्यूजिक कंपोजर थे. खुद ऋतिक ने भी अपनी फिल्म ‘गुजारिश’ और ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ में गाना गाया है.

बॉलीवुड में ऋतिक रोशन ने फिल्म ‘कहो न प्यार है’ से डेब्यू किया था. जिसके बाद ऋतिक रातों रात एक सुपरस्टार बनकर सामने आ गए. फिल्म का गाना ‘इक पल का जीना’ ना सिर्फ अपने जबरदस्त म्यूजिक बल्कि ऋतिक के शानदार डांस की वजह से भी काफी ज्यादा पॉपुलर हुआ था. उसके स्टेप्स आज भी लोगों के बीच काफी मशहूर हैं.

Published by Yash Sharma on 18 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles