अब भारत की सड़कों पर दौड़ेगी Toyota की Camry, कीमत 36.95 लाख रुपए से शुरू

Get Daily Updates In Email

आए-दिन हमारे देश में एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली कार्स लॉन्च होती रहती हैं. ऐसे में हाल ही में Toyota Kirloskar Motors ने भी अपनी कार लॉन्च कर दी है. दरअसल कंपनी ने अपनी कार कैमरी हाइब्रिड का 8वां संस्करण लॉन्च किया है. तो आइए जानते हैं इस कार के कुछ खास फीचर्स और कीमत के बारे में-

शानदार लुक वाली इस कार के फीचर्स हर मायने में अव्वल हैं. कार में अच्छा खासा स्पेस दिया गया है. मतलब ज्यादा स्पेस ज्यादा कंफर्टेबल. कार का व्हीलबेस भी देखने में काफी अच्छा लगता है. ज्यादा लंबी और चौड़ी वाली Toyota Camry Hybrid 2019 में आपको ऑल नयू कैमरी में ऑटो गाइड कंट्रोल की सुविधा भी मिलने वाली है. इस सुविधा का सबसे बढ़िया फायदा यह होता है कि यह ड्राइवर को ऑटो गाइड करने का काम करता है. इतना ही नहीं यह इको मोड में ऑटोमैटिक एक्टिवेट भी हो जाता है.

इस कार में आपको एटीट्यूड ब्लैक, पर्ल व्हाइट, बर्निंग ब्लैक,रेड माइका, फैंटम ब्राउन,सिल्वर और ग्रेफाइट कलर में मिलेगी. कार में आपको  7 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन डिस्प्ले सिस्टम, वायरलेस Qi चार्जिंग प्वाइंट, क्रूज कंट्रोल, ड्युअल USB पोर्ट्स और 9 स्पीकर जेबीएल डोल्बी ऑडियो सिस्टम जैसे शानदार फीचर्स मिलेगे.

इसके अलावा कार की ड्राइवर सीट को रिमोट से भी हैंडल किया जा सकता है. पार्किंग सेंसर भी इस कार में दिया गया है. वहीं हम बात करें कार के इंजन की तो इस कार का इंजन 2.5 लीटर का ड्यूल VVT-i 4 सिलिंडर इंजन दिया गया है, जो कि 6 एचपी की पॉवर और 221 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को 88 किलो वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर से भी जोड़ा गया है.

फीचर्स के बाद हम अब हम बात करते हैं कार के माइलेज की. टोयोटा कैमरी का माइलेज भी उसके फीचर्स की तरह धासू हैं. बता दें कि टोयोटा कैमरी का माइलेज 23 किमी प्रति लीटर है. खबर के अंत में हम बात करते हैं कार की कीमत के बारे में. बताते चलें कि नई टोयोटा कैमरी की एक्स शोरूम कीमत 36.95 लाख रुपए रखी गई है. खबरों की मानें तो कार की पहले से ही लाखों की तादात में बुकिंग हो चुकी है.

Published by Lakhan Sen on 19 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles