इन फैशन ब्लंडर्स का ध्यान रखकर आप भी खुद को दिखा सकते हैं और भी स्टाइलिश

Get Daily Updates In Email

यह युग फैशन का युग कहा जाता है. सभी फैशन के हिसाब से ही खुद को तैयार करते हैं. इसका एक कारण सोशल मीडिया भी है जिसकी वजह से लोग स्टाइलिश दिखना चाहते हैं. लोग अपने फेवरेट सेलिब्रिटी के स्टाइल को भी कई बार कॉपी करते हैं. लेकिन कई बार लोग फैशन के चक्कर में कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिनकी वजह से वे हंसी का पात्र भी बन जाते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे फैशन ब्लंडर जिनसे आपको बचकर रहना चाहिए –

1. एनिमल प्रिंटेंड आउटफिट –

एनिमल प्रिंट काफी समय से फैशन में हैं और यह लोगों को भी बहुत पसंद आता है. अगर आपको भी एनिमल प्रिंट पसंद हो तो आप इस बात का भी ध्यान रखें कि ज्यादा एनिमल प्रिंट का कॉम्बिनेशन भी अजीब लग सकता है. इसके अलावा एनिमल प्रिंट टॉप के साथ सेम डिज़ाइन का हैंगबैग कैरी ना करें.

Courtesy

2. लूज फिटिंग कपड़े –

लूज़ कपड़े पहनना भी फैशन का ही हिस्सा है. लेकिन अगर आप पर लूज़ आउटफिट सूट नहीं करते तो इन्हें पहनकर आप पार्टी में कभी ना जाएं. यह आपका पार्टी में जोक बनवा सकता है. टॉप हो, जींस हो या फिर ट्रॉउज़र हो इसकी फिटिंग आपके शरीर के हिसाब से ही होनी चाहिए. इसके अलावा अगर आपकी हाइट कम है तो आपको हाॅरिजोंटेल स्ट्रिप ड्रेस भी नहीं पहनना चाहिए क्योंकि इससे आपकी हाइट और भी कम दिखाई देगी.

Courtesy

3. मिसमैच फुटवियर –

खुद को परफेक्ट दिखाने के लिए जितना जरूरी ड्रेस का सिलेक्शन होता है उतना ही जरूरी सही फुटवियर पहनना भी होता है. क्योंकि वही आपके लुक को परफेक्ट लुक देते हैं. इसलिए आप अपनी ड्रेस पर फबने वाले फुटवियर ही पहनें.

Courtesy 

4. जूलरी –

जूलरी भी एक जरूरी चीज़ है. आपको अपनी ड्रेस के हिसाब से जूलरी सेलेक्ट करना चाहिए. अगर आपने बहुत स्टाइलिश या ट्रेंडी ड्रेस पहनी है तो आपके ऊपर ओवरलुक वाली जूलरी बिल्कुल नहीं जमेगी. इसके अलावा अगर आपने कान में हेवी लाॅन्ग डैंगल्स पहने हों तो आप गले में कुछ ना पहनें.

Courtesy

5. साइज चार्ट के हिसाब से करें ऑनलाइन शाॅपिंग –

इन दिनों ऑनलाइन शॉपिंग का दौर चल रहा है. अगर आप भी अपने लिए कोई ड्रेस ऑर्डर करते हैं तो आपको साइज चार्ट देखकर ही उस ड्रेस को खरीदना चाहिए. नहीं तो आपको डिसअपोइंटमेंट हो सकता है.

Published by Chanchala Verma on 19 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles