रोड ट्रिप को बेहतर बनाने के लिए इंस्पायर करती हैं बॉलीवुड की ये चुनिन्दा फ़िल्में

Get Daily Updates In Email

देश-विदेश में हर व्यक्ति परिवार और दोस्तों के साथ घूमने को अपनी पहली पसंद बताता है. ऐसे में रोड ट्रिप्स की प्लानिंग से लेकर डेस्टिनेशन्स तक पहुंचना हर एक चीज़ टफ टास्क है. लेकिन अगर आप घूमने-फिरने को वाकई एन्जॉय करना है तो एक बार रोड ट्रिप का एक्सपीरियंस जरूर लेना चाहिए. ऐसे में बॉलीवुड की कुछ फ़िल्में है जो ट्रिप पर जगह और मनोरंजन की बातों से विशेष इंस्पायर करती हैं. तो आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में:

1. दिल चाहता है

फिल्म दिल चाहता में आमिर खान, अक्षय खन्ना और सैफ अली खान ने मुख्य भूमिका निभाई थी. दोस्ती पर आधारित इस फिल्म में गोवा ट्रिप की झलक भी दिखाई गई है. गोवा में देखने और घुमने लायक खूबसूरत बीच, अलग-अलग एडवेंचरस वॉटर स्पोर्ट्स, पुराने चर्च, क्लब्स, स्ट्रीट शॉपिंग की जगहे हैं और साथ ही टेस्टी सी-फूड्स का मजा यहां आकर लिया जा सकता है.

2. हाईवे

View this post on Instagram

Beberapa film bisa menyentuh hati ketika menontonnya, memberikan inspirasi dan arti hidup. 🎬Highway (2014) Menceritakan Veera seorang gadis yg di tawan oleh penculik, film ini begitu apik menyajikan perjalanan dengan pemandangan negara india yg disajikan dari awal hingga separuh cerita. Saat di culik Veera justru merasa dirinya bahagia, bebas, dan hidupnya lebih bermakna. Karena kebersamaan dan kedekatannnya dengan penculik justru membuat Veera begitu menyayanginya. Hingga pada akhirnya sang penculik tertembak oleh pihak keluarga Veera yg tidak mengetahui bahwa Veera justru bahagia bersama penculik itu, Mahabbir. Dan seterusnyaaaa seterusnya 🙂 #highway #highwaymovie #aliabhatt #randeephoda #kahaanhoonmain

A post shared by Erlina Rahmawati✨ (@erlinaa_r) on

आलिया भट्ट और रणदीप हुड्डा की फिल्म हाईवे में राजस्थान के कुचामन वैली से लेकर कश्मीर के आरू वैली और चंदनवारी तक का सफर दिखाया गया है. इसमें रोड़ ट्रिप के जरिए होने वाले मनोरंजन और अलग अहसास को दर्शाया गया है. फिल्म में लेह और कश्मीर की भी अधिकतर शूटिंग की गई है. जिससे की इस फिल्म से भी कई टिप्स ली जा सकती हैं.

3. 3 इडियट्स

सुपरहिट फिल्म में कॉमेडी सीन्स और कई अतरंगी मिजाज लोगो को काफी पसंद आया. साथ ही फिल्म के अंत में दर्शकों का लेह वाला भाग भी बहुत मजेदार लगा था. इसमें दो दोस्त अपने एक दोस्त को तलाशने लेह तक का सफर अपनी कार से तय करते हैं. हर एक लोकेशन को इतने अच्छे से दिखाया गया है कि उसके बाद से शूटिंग लोकेशन्स पर जाने वालों की संख्या बहुत बढ़ गई है.

4. जब वी मेट

शाहिद कपूर और करीना की ब्लॉकबस्टर फिल्म जब वी मेट की ज्यादातर शूटिंग नार्थ इंडिया में हुई है. फिल्म का अधिकतर भाग हिल स्टेशन पर शूट हुआ है. साथ ही फिल्म में रेल ट्रिप भी बताया गया है. यह फिल्म रोड ट्रिप और रेल ट्रिप वालों लिए इंस्पिरेशन हो सकती है.

5. पिकू

फिल्म पिकू में अमिताभ, दीपिका और इरफ़ान कि तिकड़ी को दिखाया गया था. फिल्म में तीनों रोड से डेल्ही टू कोलकाता जाते हैं. इस सफर में ऐसे कई शहर हैं जिन्हें आप कवर करने के साथ ही एन्जॉय भी कर सकते हैं. जिसमें से एक है वाराणसी के घाट पर होने वाली महाआरती.

Published by Yash Sharma on 19 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles