सलमान के करियर की 11 प्रमुख फ़िल्में जिन्हें नहीं मिला दर्शकों का प्यार, बॉक्स ऑफिस पर हुईं फ्लॉप

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की यूं तो हर एक फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देती है. लेकिन बीते सालों में उनकी कुछ ऐसी फिल्में भी आई हैं जो बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई हैं. बीते सालों में सलमान की वह 11 फ़िल्में जो दर्शकों को कुछ ख़ास पसंद नहीं आईं. चलिए बताते हैं आपको उन फिल्मों के बारे में:

1 . मैरीगोल्ड

courtesy

सलमान खान की यह फिल्म साल 2007 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म ने महज 90 लाख रुपए का ही कारोबार किया था. यह उनके करियर की सुपरफ्लॉप फिल्म साबित हुई थी.

2. सलाम-ए-इश्क

courtesy

सलमान की यह फिल्म 2003 में रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म ने मात्र 23 करोड़ का कारोबार किया था. फिल्म में सलमान की जोड़ी प्रियंका के साथ देखने को मिली थी.

3. गॉड तुस्सी ग्रेट हो

2008 में आई सलमान की इस फिल्म अमिताभ और प्रियंका चोपड़ा जैसे कलाकार थे. फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरफ पिट गई. फिल्म ने महज 12.5 करोड़ का कारोबार किया था.

4. हीरोज़

courtesy

सलमान की यह फिल्म 2008 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म एक मल्टीस्टारर थी लेकिन फिर भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल नहीं दिख पाई थी.

5. युवराज

courtesy

2008 में आई सलमान और कैटरीना कैफ की यह मूवी हिट नहीं हो पाई. फिल्म ने महज 17 करोड़ का कारोबार किया था.

6. लन्दन ड्रीम्स

courtesy

इस फिल्म में सलमान के अलावा अजय देवगन और आसिन भी नजर आए थे. 2009 में आई इस फिल्म ने 27 करोड़ का कारोबार किया था और फिल्म फ्लॉप साबित हुई.

7. मैं और मिसेज खुराना

courtesy

इस फिल्म में करीना कपूर खान भी नजर आई थीं. 2009 ने आई इस फिल्म ने मात्र 7.5 करोड़ का कारोबार किया था.

8. वीर

courtesy

साल 2010 में आई इस फिल्म में सलमान के साथ जरीन खान नजर आई थीं. ख़ास बात यह थी कि इस फिल्म की कहानी खुद सलमान ने लिखी थी. फिल्म ने कुल 38 करोड़ का कारोबार किया था.

9. जय हो

courtesy

सलमान की यह फिल्म 2014 में रिलीज़ हुई थी. इसके साथ ही फिल्म में डेजी शाह भी नजर आई थीं. फिल्म ने दर्शकों को सोशल मेसेज दिया था. पर बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं हो सकी. फिल्म ने 116 करोड़ का ही कारोबार किया था.

10. ट्यूबलाइट

फिल्म 2017 में आई फिल्म ट्यूबलाइट को दर्शकों का बहुत खराब रिस्पोंस देखने को मिला. फिल्म ने मात्र 119 करोड़ का ही कारोबार किया था.

11. रेस 3

2018 में रिलीज़ हुई सलमान की यह फिल्म साल की सबसे फ्लॉप में से एक थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 167 करोड़ का कारोबार किया था.

Published by Yash Sharma on 19 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles