बॉलीवुड फिल्मों के वो गाने जिन्हें फिल्माने में पानी की तरह बहाया गया था पैसा

Get Daily Updates In Email

आजकल की फिल्मों का बजट 100 करोड़ रुपए होना आम बात हो गई है. फिल्मों में एक्शन सीन से लेकर फिल्म के गानों पर करोड़ों रुपए निर्देशक को खर्च करने पड़ते हैं. तब कहीं जाकर फिल्म के सीन दर्शकों को पसंद आते हैं. चलिए इस पोस्ट में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के उन गानों के बारे में जिन्हे फिल्माने में करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं. या यूं कहें कि ये यह गाने बॉलीवुड के सबसे महंगे गाने हैं –

1 . डोला रे डोला

courtesy

शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर हिट फिल्म ‘देवदास’ का गाना ‘डोला रे डोला’ बॉलीवुड का सबसे महंगे गानों में से एक है. इस गाने को फिल्माने में करीब 2.5 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली ने इस गाने को फिल्माने के लिए भव्य सेट भी बनवाया था.

2 . मलंग (धूम 3)

courtesy

आमिर खान और कटरीना कैफ की फिल्म ‘धूम-3’ काफी बड़े बजट की फिल्म थी. इस फिल्म के गाने ‘मलंग’ पर करीब पांच करोड़ रुपए खर्च किए गए थे. गाने को फिल्माने के लिए 200 विदेशी जिम्नास्ट की मदद ली गई थी.

3. था करके (गोलमाल)

courtesy

‘गोलमाल2’ का गाना ‘था करके’ भी बॉलीवुड के महंगे गानों में से एक हैं.  इस गाने में 10 लग्ज़री कारों को उड़ाया गया है. इसके अलावा 1000 डांसर के साथ-साथ 200 ट्रेंड फाइटर को भी इस गाने में लिया गया था. चौंकाने वाली बात तो यह है कि फिल्म की शूटिंग 12 दिनों तक मुंबई में चली थी.

4. ‘जब प्यार किया तो डरना क्या’

courtesy

1960 में आई निर्देशक के आसिफ की फिल्म ‘मुगल-ए-आजम’ का गाना ‘जब प्यार किया तो डरना क्या’ भी बॉलीवुड के महंगे गानों में से एक है. इस गाने पर भी बहुत पैसा खर्च किया गया था. इस गाने के लिए शीशमहल का सेट लगाया गया था. जिसके कांच बेल्जियम से मंगाए गए  थे.

5. प्रेम रतन धन पायो (टाइटल सॉन्ग) –

courtesy

सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ के टाइटल सॉन्ग के लिए निर्देशक सूरज बड़जात्या ने करीब ढाई करोड़ रुपये खर्च किए थे. गाने का सेट 5-6  महीने में 300 मजदूरों ने बनाया था. गाने के इस सेट को बनाने में करीब 2 करोड़ रुपए का खर्चा हुआ था.

 

Published by Lakhan Sen on 22 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles