न्यूज़ीलैंड दौरे पर इतिहास रचने के बीच खड़े हैं केन विलियमसन समेत ये कीवी खिलाड़ी

Get Daily Updates In Email

ऑस्ट्रलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम अब न्यूजीलैंड में होने वाली सीरीज के लिए पहुंच चुकी है. वहां वह 23 जनवरी से पांच मैचों की एक दिवसीय सीरीज और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलने वाली है. टीम इंडिया इस समय जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है. लेकिन न्यूजीलैंड में उसकी राह आसन नहीं होगी. भारत को वहां पिछले दौरे में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

दूसरी तरफ श्रीलंका में बेहतरीन जीत के साथ न्यूजीलैंड की टीम भी पूरी फॉर्म में है. ऐसे में किवी खिलाड़ी भी भारतीय टीम पर हावी हो सकते हैं. न्यूजीलैंड की टीम फिलहाल जिस तरह की क्रिकेट खेल रही है. उससे टीम इंडिया को सतर्क रहना होगा. भारतीय टीम को न्‍यूजीलैंड के इन 5 खिलाडि़यों से सावधान रहना होगा. क्योंकि ये खिलाड़ी अकेले अपने दम पर मैच का रूख अपनी ओर मोड़ने का माद्दा रखते हैं.

हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक शतक और दो अर्धशतक के साथ सबसे ज्‍यादा 281 रन बटोरने वाले बल्लेबाज रोस टेलर थे. इस दौरान उनका बल्‍लेबाजी औसत 93.66 का रहा. 210 वनडे खेल चुके अनुभवी बल्लेबाज टेलर से भारत को सावधान रहना होगा. केन विलियमसन की कप्तानी में न्‍यूजीलैंड की टीम ने पिछले कुछ वर्षों से अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है. हाल ही में कीवी टीम ने विलियमसन की अगुवाई में घर से बाहर लंबे समय बाद पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था.

लेग स्पिनर ईश सोढी श्रीलंका के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था. ऐसे में आगामी सीरीज में भारतीय टीम के बल्लेबाज ईश सोढी की स्पिन से जरूर वाकिफ होंगे. सोढी ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में कुल 8 विकेट अपने नाम किए. न्यूजीलैंड की पेस अटैक की अगुवाई तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट करेंगे.

बोल्‍ट को श्रीलंका के खिलाफ दो वनडे खेलने का मौका मिला था. जिसमें उन्‍होंने 3 विकेट लिए थे. बोल्ट ने श्रीलंका के साथ खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में महज 15 गेंद के भीतर बोल्ट ने 6 विकेट झटकर श्रीलंकाई टीम को 104 रन पर ढेर कर दिया था. आगामी सीरीज में भारतीय बल्‍लेबाज बोल्‍ट से निपटने के लिए हर तरह का प्रयास करेंगे.

Published by Yash Sharma on 22 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles