अगर इन फिल्मों को रिजेक्ट न करते ऋतिक तो आज इंडस्ट्री में होते तीनों खानों से भी आगे

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के सुपरस्टार ऋतिक रोशन इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘सुपर 30’ की शूटिंग में बिजी हैं. फिल्म के लिए ऋतिक अपने लुक और फिजीक पर खास ध्यान दे रहे हैं. फिल्म के सेट से पहले ही कई तस्वीरें सामने आ चुकी हैं. इस फिल्म से ऋतिक को काफी उम्मीद हैं क्योंकि काफी लंबे समय से उन्होंने कोई हिट फिल्म भी नहीं दी है. इस फिल्म के लिए भले ही ऋतिक दिन रात मेहनत कर रहे हैं. लेकिन कुछ ऐसी फिल्मों के ऑफर भी ऋतिक को मिले थे जिनकी वजह से वे तीनों खानों से भी ज्यादा स्टारडम हासिल कर सकते थे. लेकिन बदकिस्मती से ऋतिक ने इन फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया था बाद में वहीं फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के झंडे गाड दिए थे. तो चलिए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में जिन्हें ऋतिक ने रिजेक्ट किया और वे फ़िल्में बाद में सुपरहिट हुईं.

‘रंग दे बसंती’

courtesy

साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म ‘रंग दे बसंती’ बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्मों में से एक है. चौंकाने वाली बात तो यह है कि आमिर खान से पहले इस फिल्म के लिए ऋतिक रोशन को अप्रोच किया गया था. लेकिन बाद में ऋतिक के मना करने पर आमिर खान को फिल्म के लिए साइन कर लिया था. बाद में यह फिल्म सुपरहिट हुई और कई अवार्ड भी फिल्म के नाम हुए थे.

‘मैं हूं ना’

courtesy

फिल्म ‘मैं हूं ना’ तो आपने जुरूर देखी होगी. फिल्म में शाहरुख खान दमदार एक्शन अवतार में नजर आए थे लेकिन इसके लिए मेकर्स की पहली पसंद ऋतिक रोशन थे. हालांकि ऋतिक ने यह फिल्म नहीं की थी.

‘दिल चाहता है’

courtesy

आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म ‘दिल चाहता है’ की जितनी तारीफ की जाए उतना कम है. इस फिल्म में आमिर खान वाले रोल के लिए पहले ऋतिक को अप्रोच किया गया था. लेकिन बाद में बात बन सकी. रिलीज के बाद यह फिल्म भी बेहद हिट हुई थी.

‘बंटी और बबली’

courtesy

इस फिल्म में अभिषेक बच्चन वाले किरदार के लिए मेकर्स की पहली पसंद ऋतिक रोशन थे. इतना ही नहीं मेकर्स ने ऋतिक को फिल्म का रोल ऑफर भी किया था. लेकिन किसी करण के चलते ऋतिक ने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था. इसके बाद मेकर्स ने अभिषेक को साइन कर लिया था.

‘बजरंगी भाईजान’

courtesy

सलमान खान की सुपरहिट हिट फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ के लिए पहले ऋतिक रोशन को अप्रोच किया गया था. लेकिन बाद में फीस की वजह से बात बन सकी और मेकर्स ने सलमान को साइन कर लिया था. सलमान की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी.

Published by Lakhan Sen on 25 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles