अपनी मेहनत के दम पर कॉमेडी की दुनिया के बादशाह बने हैं ये 5 बेस्ट कॉमेडियंस

Get Daily Updates In Email

आज हमारे देश में एक से बढ़कर एक कॉमेडियन हैं. इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर तो आपको लाखों की तादात में कॉमेडियंस मिल जाएंगे. लेकिन जब बात आती हैं टॉप कॉमेडियन की तो हमारे दिमाग में चुने-गुने कॉमेडियंस का नाम ही आता है. वैसे तो दर्शकों को हंसाने के लिए एक से बढ़कर एक कॉमेडियन हैं लेकिन यहां हम आपको बताने वाले हैं टीवी के कुछ मशहूर कॉमेडियंस के बारे में. आइए जानते हैं टॉप 5 टीवी के कॉमेडियंस के बारे में-

कपिल शर्मा

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा का. कपिल अपने टीवी शोज ‘द कपिल शर्मा शो’ से लाखों लोगों के दिल में अपनी जगह बना चुके हैं. देश ही नहीं बल्कि कपिल के फैन पूरी दुनिया में हो गए हैं. कपिल के शो में बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स भी अपनी फिल्म का प्रमोशन करने जाते हैं.

राजू श्रीवास्तव

View this post on Instagram

Performing today on #Feb10th in #Ambikapur, #Chhattisgarh, India.

A post shared by Raju Srivastava (@rajusrivastavaofficial) on

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता है स्टैंड अप कॉमेडी करने वाले राजू श्रीवास्तव का. कॉमिडी शो के अलावा राजू ने कई फिल्मों में भी अभिनय किया है. ‘बॉम्बे टू गोवा’, ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’, और ‘मैंने प्यार किया’जैसी फिल्मों में राजू ने काम किया है. फिल्मों और शो के अलावा राजू श्रीवास्तव कई कवि सम्मेलन में भी अपनी परफारमेंस देते हैं.

सुनील ग्रोवर

कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो में ‘गुत्थी’ और ‘डॉक्टर गुलाटी’ का किरदार निभाने वाले सुनील ग्रोवर भी एक शानदार कॉमेडियन हैं. सुनील ग्रोवर कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. जल्द ही सुनील सलमान खान की फिल्म ‘भारत’ में नजर आने वाले हैं.

भारती सिंह

कपिल शर्मा शो, कॉमिडी सर्कस, कॉमिडी नाइट बचाओ, और ‘इंडिया गॉट टैलंट, जैसे शोज में काम कर चुकी भारती सिंह एक शानदार कॉमेडियन हैं. बता दें कि भारती ‘खतरों के खिलाड़ी 9’ के सीजन में नजर आ रही हैं. इस शो में भारती के पति भी खेल रहे हैं.

सुदेश लहरी

सुदेश लहरी एक स्टैंड-अप कॉमेडियन और फिल्म और टेलीविजन अभिनेता हैं. इन्होंने 2007 के कॉमेडी शो द ग्रेट इंडियन हशा चैलेंज III में भाग लिया था.’कॉमेडी सर्कस’ में भी इन्होंने भाग लिया था. सुदेश लहरी सलमान खान के साथ फिल्म ‘रेडी’ में भी काम कर चुके हैं. काफी समय से वे छोटे पर्दे और बड़े पर्दे से दूर हैं.

Published by Lakhan Sen on 25 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles