कोरियोग्राफर गणेश आचार्य को अपना डांस गुरु मानते हैं टाइगर, हर डांस मूव की लेते हैं सलाह

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ फिल्मों में अपने एक्शन को लेकर तो फेमस हैं ही साथ ही वह अपने डांस को लेकर भी बहुत चर्चित हैं. टाइगर बचपन से ही एक्शन और मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग करते आ रहे हैं. जबकि उन्होंने डांस की ट्रेनिंग फिल्मों में आने से पहले ही ली थी. डांस उन्होंने देश के मशहूर कोरियोग्राफर गणेश आचार्य से सिखा है. वह उन्हें अपना गुरु भी मानते है.

हाल ही में गणेश ने अपनी नई डांस अकादमी की शुरुआत कि जिसमें हर वर्ग के बच्चों को डांस की ट्रेनिंग दी जाएगी. गणेश ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में डांस स्टेप दिए हैं. उन्हें फिल्म भाग मिल्खा भाग के लिए नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है. वहीं इसके उद्घाटन समोराह में एक्टर टाइगर श्रॉफ भी पहुंचे. और दोनों ने साथ में कई डांस स्टेप करके भी बताए. इस मौके पर टाइगर ने कहा कि, ‘मेरे फिल्मी करियर में देखें तो जितने भी मेरे डांसिंग नंबर्स हिट हुए हैं. वह सब मास्टर जी की वजह से ही हुए हैं. वह जो स्टेप्स करके मुझे किसी गाने पर दिखा देते हैं मैं बस उन्हें आंखें मूंदकर दोहरा देता हूं.’

टाइगर ने आगे कहा कि, ‘कामयाबी के लिए यही सबसे जरूरी है कि आप का अपने गुरु पर भरोसा होना चाहिए और एक बार भरोसा बन जाए तो फिर उनकी हर बात को पूरी तरह अमल में लाना चाहिए. शुरू में इसमें दिक्कतें होंगी पर किसी काबिल उस्ताद का साथ मिलना किस्मत की बात होती है.’ इतना ही नहीं उन्होने आगे बताया कि वह अपने गुरु गणेश आचार्य के एक फ़ोन पर कही भी हाज़िर हो जाते हैं. वह गणेश आचार्य की बात का हर सम्भव पालन भी करते हैं.

टाइगर ने इस दौरान वहां मौजूद बच्चों के साथ जमकर डांस भी किया. टाइगर श्रॉफ के बारे में आप जानते हैं कि उनकी गिनती बॉलीवुड के सबसे अच्छे डांसर्स में होती है. इतना ही नहीं उनके मूव्स काफी अलग और आकर्षक होते हैं. फिलहाल टाइगर अपनी अपकमिंग फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं. जिसमें वह स्टूडेंट ऑफ़ द इयर 2 में नजर आने वाले हैं.

Published by Yash Sharma on 25 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles