कड़ा है Creta Vs Harrier Vs Kicks के बीच मुकाबला, जानिए तीनों कार्स के बेहतरीन फीचर्स

Get Daily Updates In Email

दुनिया में कई बेहतरीन कम्पनियों की बहुत अच्छी कारें उपलब्ध हैं लेकिन इन दिनों हमारे देश में एसयूवी सेगमेंट की गाड़ियां सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है. शायद यही वजह है कि कार बनाने वाली कंपनियां भी एसयूवी सेगमेंट की गाड़ियां ज्यादा बना रही हैं. इस समय बाजार में तीन एसयूवी को लेकर काफी चर्चाएं हैं. तीनों कार्स में से पहली हैरियर है. जबकि दूसरी निसान किक्स और तीसरी हुंडई क्रेटा है. तो आइए जानते हैं इन एसयूवी में से किसका पलड़ा ज्यादा भारी है.

courtesy

यह बात तो हम सभी को भलीभांति पता है कि हुंडई क्रेटा का बाजार में अच्छा खासा नाम है. खास बात तो यह भी है कि जब से यह कार लॉन्च हुई तभी से इस कार की बिक्री शानदार हो रही है. जबकि टाटा हैरियर और निसान किक्स अभी कुछ दिन पहले ही लॉन्च हुई हैं. इस वजह से बजार में इनकी कोई खास मांग नहीं है.

courtesy

वैसे तो तीनों एसयूवी के अपने अलग-अलग फीचर्स हैं लेकिन कुछ फीचर्स तीनों कार में एक जैसे ही हैं. उदाहरण के लिए आप मान लीजिए टाटा हैरियर, निसान किक्स और हुंडई क्रेटा में प्रोजेक्टर हेडलैंप एक समान ही मिलते हैं. इन एसयूवी के हेडलैंप साधारण गाड़ियों की तुलना में बेहतर रोशनी प्रदान करते हैं.

courtesy

तीनों ही एसयूवी में अनोखे फीचर्स भी हैं. जैसे कि आपको टाटा हैरियर में puddle लैंप मिलता है. जबकि हुंडई क्रेटा में वायरलेस चार्जिंग सुविधा मिलती है. वहीं निसान किक्स के फीचर्स तो बेहद शानदार हैं. दरअसल निसान किक्स में आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अनोखे फीचर्स मिलते हैं.

courtesy

जहां एक ओर आपको टाटा के बेस वेरिएंट में ड्यूल एयरबैग मिलता है. वहीं दूसरी ओर आपको निसान किक्स में कुल चार एयरबैग मिलते हैं. जबकि हुंडई क्रेटा के टॉप वेरिएंट में छह एयरबैग मिलते हैं. सुरक्षा के लिहाज से यह कार बेहद शानदार है.

Published by Lakhan Sen on 25 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles