गर्व, दबंग जैसी फिल्मों में पुलिस ऑफिसर बन चुके हैं सलमान, भारत में बने हैं नेवी ऑफिसर

Get Daily Updates In Email

सुपरस्टार सलमान खान इन दिनों अपनी अगली फिल्म भारत में व्यस्त हैं. कुछ समय पहले ही फिल्म का टीज़र लॉन्च किया गया. जिसमें एक्टर का दमदार लुक सामने आया है. इसमें वह नेवी ऑफिसर के लुक में भी नजर आ रहे हैं. ऐसा ही नहीं है कि सलमान पहली बार किसी ऑफिसर के रोल में नजर आ रहे हों. इससे पहले भी वह पुलिस ऑफिसर की भूमिका निभा चुके हैं. आइए बताते हैं किन फिल्मों में सलमान ने इस तरह की भूमिका निभाई है.

1. दबंग

courtesy

सलमान की सुपरहिट फिल्म दबंग में भी सलमान पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आए थे. जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. इतना ही नहीं इस फिल्म में उनके चुलबुल पाण्डे का किरदार और स्टाइल भी काफी पॉपुलर हो गया था. इस सीरीज की दो फ़िल्में रिलीज़ हो चुकी हैं. जिसे दर्शकों ने काफी प्यार दिया है और अब तीसरी फिल्म में जल्द ही रिलीज़ होगी.

2. वांटेड

courtesy

फिल्म वांटेड में सलमान का जबरदस्त एक्शन और पुलिस ऑफिसर का अंदाज़ देखने को मिला था. सलमान खान की इस फिल्म के साथ ही उनके करियर को दोबारा बूम मिला था जो आज तक जारी है. फिल्म के डॉयलोग भी दर्शकों को काफी पसंद आए थे.

3. गर्व

courtesy

फिल्म गर्व में सलमान पुलिस ऑफिसर के किरदार में नजर आए थे. जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था. साथ ही फिल्म की कहानी भी दर्शकों को काफी अच्छी लगी थी. इस फिल्म का कोर्टरुम ड्रामा काफी मशहूर हुआ था.

4. पत्थर के फूल

courtesy

पहली बार सलमान ने पुलिस ऑफिसर का किरदार पत्थर के फूल में ही निभाया था. इस फिल्म में उनके साथ रवीना टंडन भी थीं. इस दमदार लुक के चलते सलमान को इस फिल्म में काफी सराहा गया था.

5. औज़ार

courtesy

साल 1997 में रिलीज हुई इस फिल्म में भी सलमान खान पुलिस के रोल में नजर आए थे. दरअसल वह इस फिल्म में सीबीआई अधिकारी के किरदार में दिखाई दिए थे. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर खास कमाल नहीं पाई थी पर उनका दमदार किरदार सभी को भाया था.

Published by Yash Sharma on 25 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles