छोटी सी मनु के बचपन के दिनों से एक महान योद्धा बनने तक का सफर दिखाती है कंगना की मणिकर्णिका

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी’ आज सभी सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. फिल्म रिलीज से पहले ही चर्चा में थी ऐसे में अब तक फिल्म के कलेक्शन पर सभी की निगाहें टिकी हुई थीं. रिलीज से पहले फिल्म ‘मणिकर्णिका’ की स्पेशल स्क्रीनिंग राष्ट्रपति भवन में की गई थी. इसके बाद फिल्म का ‘मुंबई’ में सेलेब्स प्रीमियर भी हुआ था.

उम्मीद की जा रही है कि फिल्म ओपनिंग डे में 10 से 12 करोड़ का कारोबार कर सकती है. फिल्म में झाँसी की रानी लक्ष्मीबाई के साहस और बलिदान को इस फ़िल्म के जरिए दिखाया गया है. फिल्म की शुरुआत सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की आवाज से होती है.

फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक छोटी सी मनु, झाँसी की रानी बनती है. इसके बाद कैसे वो अपने लोगों और देश के लिए एक महान योद्धा बन जाती हैं. फिल्म को दर्शकों के समाने बेहद सहज तरीके से परोसा गया है. फिल्म के एक्शन सीन आपको बेहद पसंद आएंगे. इसके अलावा आपको इस फिल्म में भव्य सेट देखने को मिलने वाले हैं. फिल्म के युद्ध सीन काफी भव्यता के साथ फिल्माए गए हैं.

फिल्म देखते वक्त आप के अन्दर देशभक्ति जाग उठेगी. फिल्म में कंगना कई दमदार डायलॉग बोलते भी नजर आ रही हैं. फिल्म देखते वक्त हर कोई सीट पर बैठा इंसान अपने आप को युद्ध लड़ता हुआ महसूस करेगा. फिल्म में आपको कंगना की एक्टिंग काफी शानदार देखने को मिलने वाली है.

कंगना के अलावा अंकिता लोखंडे ने झलकारी भाई के रूप में भी बेहद शानदार अभिनय किया है. इन दोनों एक्ट्रेस के बाद आपको जिशु सेनगुप्ता की दमदार एक्टिंग भी देखने को मिलने वाली है. जिशु सेनगुप्ता ने फिल्म में लक्ष्मीबाई के पति महाराजा गंगाधर राव  किरदार निभाया है.

वहीं हम बात करें फिल्म के कमजोर बिंदु की तो फिल्म की कुछ कमज़ोर कडियाँ भी हैं. फिल्म के पहले पार्ट में आपको थोड़ा कम मजा आ सकता है. वहीं दूसरे पार्ट के शुरूआत से ही दिल छू जाने वाले सीन आना शुरू हो जाते हैं. फिल्म की जैसे-जैसे कहानी बढ़ती जाती है वैसे-वैसे आपके इमोशंस भी स्ट्रांग होते जाएंगे. कुल मिलाकर कंगना की यह फिल्म आपको एक देशभक्ति महसूस करवाने में कोई कसर नहीं छोड़ने ने वाली है.

Published by Lakhan Sen on 25 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles