फिल्मों में अपनी साड़ी के अनोखे पहनावे को लेकर होती है बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसेस की चर्चा

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड के हर दौर में सितारे अपनी अदाकारी के साथ-साथ अपने स्टाइलिश लुक के लिए भी पसंद किए जाते रहे हैं. चाहे वह एक्टर हो या एक्ट्रेस दोनों को ही दर्शक स्टाइलिश लुक में देखने के लिए बेताब रहते हैं और साथ ही उनके स्टाइल को हर बार कॉपी करते रहते हैं. ऐसे ही बॉलीवुड में साड़ियों का चलन भी काफी रहा है. आइए जानते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जिन्होंने अपनी साड़ी के अनोखे पहनावे से सभी का दिल जीत लिया.

1. मुमताज

अपने जमाने के सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अदाकारा रहीं मुमताज के ड्रेसिंग सेंस के सभी कायल थे. उन्होंने 1968 में आई फिल्म ब्रह्मचारी के गाने आजकल तेरे मेरे प्यार के चर्चे में जो साड़ी पहनी थी. वह आज भी चर्चा में हैं. ये ऑरेंज कलर की साड़ी को मुमताज़ ने जिस स्टाइल में ड्रेसअप किया था वह अगले कई दशकों तक प्रचलन में रहा था.

2. श्रीदेवी

श्रीदेवी हर किसी की पसंदीदा एक्ट्रेस रही हैं. जितनी वह एक्टिंग के लिए चर्चा में रही उतना ही वह अपने फैशन स्टाइल के लिए भी चर्चा में रहीं. पर्ल नेकलेस, विदाउट स्लीव्स ब्लाउज़ और यैलो शिफॉन एम्मब्रॉयडरी साड़ी, श्रीदेवी का यह लुक फिल्म चांदनी के एक गाने ‘मितवा’ में देखने को मिला था. जो आज भी लोगो के दिलों में छाया हुआ है.

3. ऐश्वर्या राय बच्चन

View this post on Instagram

Dola Re Dola 😍💗

A post shared by Bollywood 🌹 (@bollydiamond_) on

फिल्म देवदास के गाने डोला रे डोला में जो उन्होंने साड़ी कैरी की थी वह लोगों को काफी पसंद आई थी. उस गाने में उनका लुक लोगों को काफी पसंद आया था. आज भी ऐश्वर्या अपने लुक और खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं.

4. माधुरी दीक्षित

माधुरी की एक्टिंग और उनकी खूबसूरती आज भी उतनी ही है जितनी उनके करियर के शुरुआत में रहा करती थी. फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में एक्ट्रेस ने ब्लू कलर की साड़ी पहनी थी. फिल्म का गाना तो सुपरहिट हुआ ही लेकिन फैशन डिज़ाइन शबीना खान की यह साड़ी भी बेहद पॉपुलर हुई थी.

5. प्रियंका चोपड़ा

फिल्म दोस्ताना में प्रियंका के लुक को काफी सराहा गया था. देसी गर्ल वाले गाने को मिली पॉपुलैरिटी के चलते प्रियंका का नाम ही देसी गर्ल हो गया. साथ ही इसमें पहनी उनकी साड़ी को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था. उनकी यह साड़ी मशहूर डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ने डिजाईन की थी.

Published by Yash Sharma on 25 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles