फिल्म इंडस्ट्री के वो सितारे जिन्होंने करियर के टॉप पर किया आर्थिक तंगी का सामना

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में करियर बनाने का सपना हर कलाकार देखता है. लेकिन हर किसी का यह सपना पूरा नहीं हो पाता है. बॉलीवुड में आज ऐसे बहुत से स्टार्स हैं जिन्होंने कड़ी मेहनत कर इंडस्ट्री में अपना एक मुकाम बनाया है. लेकिन बॉलीवुड के कब किस स्टार को यहां असफ़लता का समाना करना पड़ जाए कुछ कह नहीं सकते. तो चलिए इस पोस्ट में हम आपको बताते हैं बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में जिन्हे सफलता की उंचाइंया छूने के बाद आर्थिक तंगी का मुंह देखना पड़ा है.

अमिताभ बच्चन

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का. सुनकर आपको भले ही यकीन न हो रहा हो लेकिन यह बात बिल्कुल सच है. दरअसल साल 2002 में बिग बी ने फ़िल्में प्रोड्यूस करने और इवेंट मैनेजमेंट के लिए एक कंपनी खोली थी. इतना ही नहीं इस कंपनी को खोलने के लिए उन्होंने करोड़ो रुपए का बैंको से कर्जा ले लिया था. लेकिन कंपनी बाद में बंद हो गई थी. इसके बाद बिग बी रातोंरात कंगाल हो गए थे. लेकिन बिग बी को तभी अचानक ‘कौन बनेगा करोड़पति’ को होस्ट करने का ऑफर मिला. इसके बाद उन्होंने बैंको का लोन चुकाया था.

शाहरुख खान

शाहरुख खान ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट Ra.One में  बेहद जमकर घटा खाया था. इस वजह से उन्हें आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. दरअसल इस फिल्म पर किंग खान ने 150 करोड़ रुपए के आसपास खर्चा किया था. लेकिन बाद में फिल्म  ‘Ra.One’ असफल हो गई थी. हालांकि शाहरुख़ ने फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ हिट देकर दमदार वापसी की थी.

प्रीति जिंटा

बॉलीवुड की कई हिट फिल्मों में अभिनय कर चुकी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस प्रीति जिंटा को एक बार आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा था. दरअसल प्रीति जिंटा ने ‘इश्क़ इन पेरिस’ नाम की फिल्म प्रोडूस की थी. लेकिन फिल्म असफल रही और फिल्म ने प्रीति को आर्थिक संकट में धकेल दिया था. बाद में सलमान खान ने प्रीति ज़िंटा की मदद की थी. जिसके बाद वे इस आर्थिक संकट से बाहर निकल पाई थीं.

गोविंदा

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता गोविंदा को आज भला कौन नहीं जानता है. 90 के दशक में गोविंदा के नाम से फ़िल्में हिट हो जाया करती थीं. लेकिन एक बार गोविंदा को भी आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ा था. बाद में  सलमान ने उन्हें एक मौका दिया और उन्हें अपनी फिल्म ‘पार्टनर’ में साइन करवाया था. फिल्म हिट हुई और गोविंदा को इसका पूरा फायदा मिला.

Published by Lakhan Sen on 25 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles