ये हैं नवाजुद्दीन के दमदार अभिनय से सजी वे फ़िल्में जिन पर नहीं पड़ी होगी आपकी नजर

Get Daily Updates In Email

अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी इस समय बॉलीवुड के सबसे सम्मानित और प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक हैं. नवाजुद्दीन ने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. जल्द ही नवाज़ुद्दीन दिवंगत राजनेता बाल ठाकरे के जीवन पर बन रही फिल्म में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में वे बाल ठाकरे का किरदार प्ले करते नजर आने वाले हैं. हालांकि यह पहली बार नहीं है जब नवाज़ुद्दीन पर्दे पर एक दमदार किरदार निभाने जा रहे हैं. दरअसल इससे पहले भी कई फिल्मों में धांसू रोल कर चुके हैं लेकिन आपने कभी उन्हें नोटिस नहीं किया है.

सरफ़रोश (1999)

courtesy

नवाजुद्दीन पहली दफा फिल्म साल 1999 में आई आमिर खान की फिल्म ‘सरफ़रोश’ में एक स्थानीय अपराधी की भूमिका निभाई थी. फिल्म में विक्टोरिया हाउस में छापे के बाद उस अपराधी को गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ की गई.

शूल (1999)

courtesy

उसी वर्ष नवाजुद्दीन की अगली फिल्म थी ‘शूल’ इस फिल्म में नवाजुद्दीन एक वेटर के रूप में नजर आए थे. लेकिन शायद ही आप नवाजुद्दीन को इस फिल्म में पहचान पाए होंगे.

मुन्नाभाई एमबीबीएस (2003)

courtesy

साल 2003 में आई संजय दत्त की फिल्म ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में नवाजुद्दीन ने एक छोटे अपराधी का किरदार निभाया था. फिल्म में नवाजुद्दीन ने बटुए चोर की भूमिका निभाई थी.

ब्लैक फ्राइडे (2004)

courtesy

फिल्म ‘ब्लैक फ्राइडे’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने काफी शानदार एक्टिंग की थी. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक अपराधी की भूमिका निभाई थी. जो अक्सर मुकदमे, धमाके में शामिल लोगों में से एक होता है. फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी से बेहद कड़ी पूछताछ होती है. लेकिन फिर भी नवाजुद्दीन अपना मुहं नहीं खोलते हैं.

मनोरमा सिक्स फीट अंडर (2007)

courtesy

2007 में रिलीज हुई फिल्म मनोरमा सिक्स फीट अंडर में नवाज़ुद्दीन ने एक स्थानीय गुंडा का किरदार निभाया था. फिल्म में अभय देवल ने मुख्य किरदार निभाया था.जानकारी के लिए आपको बता दें कि नवाज़ुद्दीन जल्द ही फिल्म ‘ठाकरे’ में नजर आने वाले हैं. इस फिल्म में बाल ठाकरे की भूमिका में नवाज़ुद्दीन नजर आने वाले हैं. जबकि बाल ठाकरे की वाइफ की का किरदार अमृता राव प्ले कर रही हैं. संजय राउत निर्देशित यह फिल्म आनेवाली 25 तारीख को रिलीज़ हो रही है.

Published by Lakhan Sen on 25 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles