गणतंत्र दिवस पर पहली बार जीता भारत, दूसरे वनडे में न्यूज़ीलैंड को 90 रनों से हराया

Get Daily Updates In Email

भारत और न्यूजीलैंड  के बीच बे ओवल के मैदान पर पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया जिसमें टीम इंडिया  ने जीत हासिल कर ली है. टीम इंडिया ने 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए . 325 रनों का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम सिर्फ 234 रन बना कर आउट हो गई.

बता दें कि, विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत ने रोहित शर्मा ने 87, शिखर धवन ने 66 ,अंबाती रायडू ने 47 और महेन्द्र सिंह धोनी के 48 रनों की पारीयों की मदद से 324 रनों का स्कोर खड़ा किया.

Image Source

वहीं जब टीम न्यूजीलैंड मैदान में उतरी तो शुरुआत से ही कमजोर सबित हुई. न्यूजीलैंड का पहला विकेट मार्टिन गप्टिल के रूप में पांचवे ओवर में गिरा.  दरअसल भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर युजवेंद्र चहल ने मार्टिन गप्टिल का कैच लपक कर उन्हें पवेलियन लौटाया. पिछले मैच में अर्ध्दशतकीय पारी खेल चुके कप्तान केन विलियमसन इस मैच में भी लय में नजर आए. आउट होने से पहले शानदार गेंदबाजी कर रहे मोहम्मद शामी के चौथे ओवर में उन्होंने सिर्फ चार गेंदों पर 18 रन बनाए लेकिन अगली ही गेंद पर बल्ले का किनारा लेकर गेंद विकेट्स पर जा लगी.

Image Source

भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शामी की दी हुई अच्छी शुरुआत को एक बार फिर दुनिया की सबसे खतरनाक स्पिनर जोड़ी युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव ने भुनाया. चहल ने दो जबकि कुलदीप ने चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसी के चलते न्यूजीलैंड ने 166 रनों पर अपने 8 विकेट गवां दिए थे. न्यूज़ीलैंड के ओर से केवल ऑलराउंडर ड्रॉग ब्रेसवेल ही अर्ध्दशतक लगा पाए, उन्होंने 46 गेंदों का सामना कर 57 रनों की आकर्षक पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 3 छक्के शामिल रहे. भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार और युजवेन्द्र चहल ने 2-2  विकेट, केदार जाधव और मोहम्मद शामी ने 1-1 और कुलदीप यादव ने 4 विकेट लिए.

ये पहली बार है जब भारतीय टीम ने 26 जनवरी, गणतंत्र दिवस पर किसी भी टीम के खिलाफ कोई वनडे मैच जीता है. वहीं न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने दस साल बाद 2 वन डे लगातार जीते हैं. हाल ही में श्रीलंका को आसानी से हराने वाली न्यूज़ीलैंड की टीम पहले दोनों ही वनडे मैंचों में साधारण नज़र आई है. 5 मैचों की वनडे सीरीज में दोनों टीमें एक बार फिर माउंट माउंगनी में 28 तारीख खेला जाएगा.

Published by Lakhan Sen on 26 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles