बर्थडे : अपने मां-बाप की शादी के वक्त 2 साल की थीं श्रुति हासन, रखती हैं 8 भाषाओं का ज्ञान

Get Daily Updates In Email

साउथ फिल्म इंडस्ट्री और बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस श्रुति का जन्म 28 जनवरी 1986 को हुआ था. वह एक बेहतरीन अदाकारा के साथ-साथ सिंगर, डांसर और म्यूजिक कंपोजर भी हैं. उनके माता-पिता सारिका और कमल हासन भी मशहूर फ़िल्मी सितारे हैं. श्रुति हासन ने बाॅलीवुड में फिल्म ‘लक’ से इमरान खान के अपोजिट डेब्यू किया था. इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘रमैया-वस्तावैया’, ‘गब्बर इज बैक’, ‘वेलकम बैक’ और ‘बहन होगी तेरी’ जैसी कई फिल्मों में अभिनय किया. इसके साथ ही वह साउथ फिल्मों की जानी-मानी एक्ट्रेसेस में से एक हैं.

श्रुति ने अपनी शुरूआती पढ़ाई चेन्‍नई के अबाकस मोंटेसरी स्‍कूल में की थी. जिसके बाद श्रुति साइकोलॉजी की पढ़ाई के लिए मुंबई आ गईं. बता दें कि कमल हासन और सारिका की शादी साल 1988 में हुई थी. मां-बाप की शादी के समय श्रुति दो साल की थीं. बता दें कि कमल ने अपनी पहली पत्नी वानी गनपथी को तलाक देकर सारिका से शादी की थी. एक्‍ट्रेस, सिंगर और म्‍यूजिक कंपोजर श्रुति हसन को आठ भाषाओं का ज्ञान है और वह सभी भाषाओं में बात कर सकती हैं. श्रुति को हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं के अलावा मराठी, बंगाली, तमिल, तेलुगू, मलयालम, फ्रैंच, जैसी कठिन भाषाओं का अच्छा-खासा ज्ञान है.

View this post on Instagram

Happiest birthday to this kindest purest and beautiful soul I love the most 😭💜 Honestly I don't have words to express how much I love her.. she's been such a huge inspiration to me .I love everything about her the way she laughs,her never ending love towards music and singing she has such an angelic voice 💖 im glad that I was able to show my love and gratitude that I have towards you by creating this account.you mean so much to me 💘 I hope u have a greatest year a head with amazing memories with the people u love the most surrounded by you .. hope you have the best birthday ever 😭💖🤩 @shrutzhaasan happy birthday I love you so much 💎💝💝 #shrutihaasanbirthday #shrutihaasan #shrutihassan #tollywood #actress #heroine #love #smile

A post shared by shruti Haasan 🔥 (@shrutzhaasanz) on

श्रुति हासन ने साउथ की तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और मराठी फिल्मों में काम किया है. इनकी ज्यादातर फिल्में हिट रही हैं और कई फिल्मों में इन्होंने गाना भी गाया. इसके अलावा वो एक बेहतरीन डांसर भी हैं. साउथ की एक फिल्म के लिए उन्होंने कुचिपुड़ी डांस की ट्रेनिंग भी ली थी. बता दें कि श्रुति हासन ब्वॉयफ्रेंड माइकल कोर्सल संग सात फेरे लेने वाली हैं. माइकल लंदन में एक थिएटर एक्टर हैं. खबरों की मानें तो दोनों इस साल ही शादी के बंधन में बंध सकते हैं.

बता दें श्रुति 6 साल की उम्र से गाना सीख रही हैं और बतौर प्लेबैक सिंगर कई फिल्मों में गाया भी है. श्रुति ने फिल्म ‘जागो गोरी’ के लिए प्लेबैक सिंगर के तौर पर गाया था. वहीं ‘चाची 420’ में भी श्रुति ने कई गाने गाए हैं. मालूम हो इस फिल्म में कमल हासन बतौर लीड एक्टर थे. वहीं श्रुति ने कई हिंदी और तेलुगू फिल्मों में गाया है.

Published by Yash Sharma on 28 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles