IndvsNZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने जीता लगातार तीसरा ODI मैच, सीरीज की अपने नाम

Get Daily Updates In Email

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मैच बे-ओवल मैदान पर खेला गया. न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम को जीत के लिए 244 रन का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में भारत की टीम ने यह मैच तीन विकेट खोकर जीत लिया. भारतीय टीम में महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में नहीं खेले जबकि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को टीम में शामिल किया गया था. इस वनडे सीरीज में विराट अपना आखिरी मैच खेला. इसके बाद वह अगले दो वनडे और टी 20 सीरीज में नहीं खेलेंगे.

न्यूजीलैंड ने बेहद निराशाजनक आगाज किया और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज मार्टनि गुप्टिल और कोलिन मुनरो जल्द पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन ज्यादा देर टिक नहीं सके और 59 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद टॉम लेथम ने टेलर का बखूबी साथ निभाया. और उन्होंने 51 रन की अहम पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम 48.5 ओवर में 243 रन बनाकर ढेर हो गई. न्यूजीलैंड के लिए रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 93 रनों की पारी खेली.

वहीं भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो टीम इंडिया के लिए शमी, पांड्या और युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर ने 2 विकेट झटके. जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दी. लेकिन शिखर धवन मात्र 28 रन बनाकर जल्दी ही पेवेलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने भारतीय पारी को सम्भाला और आक्रामकता के साथ टीम के स्कोर को आगे बढ़ाते गए.

View this post on Instagram

Back to back fifties for @rohitsharma45 👏👏😎

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

इसके बाद रोहित ने अपना अर्धशतक 63 गेंदों में पूरा किया. यह उनका सीरीज में लगातार दूसरी अर्धशतक था. इसके साथ ही वह 77 गेंदों पर 62 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए. वहीं विराट ने भी दूसरे छोर से टीम के स्कोर को आगे बढाने में सहयोग दिया और टीम को जीत के करीब पहुंचाया. इसके बाद विराट ने शानदार अर्धशतक लगाते हुए 60 रनों की पारी खेली और निकोल्स के हाथों कैच थमा बैठे. इसके बाद कार्तिक और रायडू ने पारी को सम्भाला और टीम को जीत दिलाई. रायडू ने 40 तो कार्तिक ने 38 रनों की पारी खेली.

बता दें भारत पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 से आगे है. भारतीय टीम ने इस मैच को जीतकर ही इसके साथ अपने नाम सीरीज कर ली है. इस जीत को हासिल करने के साथ ही 10 साल बाद न्यूजीलैंड में द्विपक्षीय सीरीज अपनी कब्जे में की है. इससे पहले उसने 2009 में सीरीज अपने नाम की थी.

Published by Yash Sharma on 28 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles