रियल लाइफ में राजकुमारी की तरह रहती हैं दिगांगना, जन्मदिन के दिन करवाया जाता है दूध से स्नान

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड में अब तक ऐसी कई फिल्में बनी हैं जिनमें बड़े बड़े राजभवन और राजकुमारों की कहानियां बताई जाती हैं. लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले कुछ लोग ऐसे भी हैं जो कि सचमुच में राजघरानों से संबंध रखते हैं. यही नहीं टीवी इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोग भी राजघरानों से संबंध रखते हैं. यहां हम आपसे ऐसी ही एक टीवी एक्ट्रेस के बारे में बात करने जा रहे हैं जो कि राजघराने से संबंध रखती हैं. यह एक्ट्रेस हैं टीवी शो ‘वीर की अरदास वीरा’ में वीरा का किरदार निभाने वालें दिगांगना सूर्यवंशी.

असल जिंदगी में दिगांगना राजकुमारी की तरह रहती हैं. घर की अकेली बेटी होने की वजह से उनके घर के सभी लोग उनकी हर जिद को पूरा करते हैं. एक्ट्रेस की उम्र महज 21 साल है. उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर साल 2002 में आए शो ‘क्या हादसा क्या हकीकत’ से की थी. इस शो के बाद वे कई शोज में नजर आईं लेकिन उन्हें पहचान स्टार प्लस के शो ‘वीर की अरदास – वीरा’ से मिली थी. इस शो के लिए उन्हें खूब पसंद किया गया था.

View this post on Instagram

Always looking at ❤️

A post shared by Digangana Suryavanshi (@diganganasuryavanshi) on

इसके अलावा दिगांगना टीवी के सबसे चर्चित शो ‘बिग बॉस 9’ का हिस्सा रह चुकी हैं. इस शो के दौरान भी दिगांगना की खूब तारीफ की गई थी. इन सबके अलावा दिगांगना बड़े पर्दे पर भी डेब्यू कर चुकी हैं. दिगांगना अब तक ‘फ्रायडे’, ‘जलेबी’ और रंगीला राजा’ फिल्म में नजर आ चुकी हैं.

बात करें दिगांगना की पर्सनल लाइफ की तो उनका जन्म बहुत मन्नतों के बाद हुआ था जिसकी वजह से उन्हें उनके घरवाले बहुत चाहते हैं. यही नहीं दिगांगना के जन्मदिन के दिन उन्हें बिलकुल राजकुमारी की तरह ही ट्रीट किया जाता है. उनका जन्मदिन घरवालों के लिए बहुत खास होता है.

Courtesy 

जिस तरह से पहले के ज़माने में राजकुमारियां दूध से स्नान करती थीं. उसी तरह से दिगांगना को भी जन्मदिन के दिन दूध और उबटन से स्नान करवाया जाता है. यही नहीं इस दिन दिगांगना को चांदी की चप्पल पहनाई जाती है जो कि कलकत्ता के एक जेवेलर ने कस्टमाइज करके बनाई थी.

Courtesy 

यही नहीं दिगांगना छोटी थीं तब उन्होंने जिद की थी कि उन्हें सोने की घड़ी चाहिए तब उनके घरवालों ने उनकी यह इच्छा पूरी भी की थी.

जिस घर में दिगांगना रहती हैं उनमें से एक कमरे में सिर्फ उनका सामान रखा हुआ है. जिसमें उनके कपड़े और डिज़ाइनर ज्वेलरी जैसी कई चीजे शामिल हैं.

Published by Chanchala Verma on 29 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles