मिताली-स्मृति की शानदार पारियों की मदद से भारतीय महिला टीम ने भी न्यूज़ीलैंड पर 2-0 की बढ़त बनाई

Get Daily Updates In Email

भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला का आज दूसरा मुकाबला खेला गया. भारतीय महिला टीम की कप्‍तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया. टीम की गेंदबाजों ने इस निर्णय को सही ठहराया. अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर सुजी बेट्स को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई.

लेह कास्पेरेक के साथ कप्तान ने एक बार फिर टीम का संभालने की कोशिश की और छठे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की. दीप्ति शर्मा ने एमी को 120 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. कप्तान ने अपनी पारी में 87 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे. और इसी के साथ मेजबान टीम का स्कोर 160 पर पहुंचा. भारत के लिए झूलन ने तीन विकेट लिए. एकता, दीप्ती, पूनम ने दो-दो विकेट अपने नाम किए. शिखा पांडे को एक विकेट हासिल हुआ.

View this post on Instagram

‪#smritimandhana (90*) continues her great form as India Women win by 8 wickets to take an unassailable lead of 2-0 in the ODI series. #NZWvINDW . ➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖ 📸 PC – @circleofcricket ➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖ ☑️ Follow 👇 @sportskidaa @sportskidaa @sportskidaa @sportskidaa @sportskidaa @sportskidaa @sportskidaa @sportskidaa ➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖ 📌 Use Tags #sportskidaa #sports ➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖➖ #cricket #awesome #world #best #wicketkeeper #captain #insta #players #sportsman #instalike #instafollow #likeforlikes #followforfollowback #likes #follow #tags #series #spin #teamindia #women #womencricket #womenteam

A post shared by Sports Lovers 😍 (@sportskidaa) on

न्यूजीलैंड के 161 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब हुई. 15 रन के स्‍कोर पर ही मिताली की टीम ने जेमिमा रॉड्रिग्‍स और दीप्ति शर्मा के विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद स्‍मृति और मिताली की जोड़ी ने शानदार बैटिंग की और शतकीय साझेदारी करते हुए भारतीय टीम को जीत तक पहुंचा दिया. स्‍मृति 82 गेंदों पर 13 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 90 और मिताली 111 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 63 रन बनाकर नाबाद रहीं.

स्‍मृति और मिताली की बेहतरीन पारियों की मदद से भारतीय टीम ने जीत के लिए जरूरी 162 रन का लक्ष्‍य बेहद आसानी से 35.2 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. स्‍मृति और मिताली ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 150 रन की साझेदारी की. आज की इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

गौरतलब है कि स्‍मृति मंधाना ने सीरीज के पहले मैच में शतक जमाया था. मंधाना ने पहले मैच में महज 104 गेंदों पर 105 रन की शानादार पारी खेलते हुए मुकाबले को एक तरफा कर दिया था. और मेहमान टीम ने 33 ओवरों में ही जीत हासिल कर ली थी.

Published by Yash Sharma on 29 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles