बॉलीवुड के ऐसे सफल डायरेक्टर्स जिनकी पहली ही फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में बनाई थी जगह

Get Daily Updates In Email

आज बॉलीवुड में ऐसे बहुत से एक्टर और एक्ट्रेस हैं जिनकी पहली ही फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली थी. लेकिन आज हम इन एक्टर और एक्ट्रेस की बात नहीं बल्कि बॉलीवुड के उन निर्देशकों के बारे में बात करने वाले हैं जिनकी पहली ही फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में जगह बना ली थी. तो आइए जानते हैं बॉलीवुड इन निर्देशकों के बारे में-

आदित्य धर

courtesy

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है विक्की कौशल और यमी गौतम स्टारर फिल्म ‘उरी’ के निर्देशक आदित्य धर का.  बता दें कि फिल्म ‘उरी’ साल 2019 की पहली  100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली फिल्म बन चुकी है. फिल्म का निर्माण आदित्य धर ने किया था.

अमर कौशिक

courtesy

इस लिस्ट में दूसरा नाम आता हैं निर्देशक अमर कौशिक का. बता दें कि निर्देशक अमर कौशिक ने पिछले साल फिल्म ‘स्त्री’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. उनके द्वारा बनाई गई पहली फिल्म ने ही 100 करोड़ क्लब में जगह बना ली थी.

अभिनव कश्यप

courtesy

अभिनव की तो पहली ही फिल्म ने सलमान खान के करियर में चार चांद लगा दिए थे. बता दें कि अभिनव कश्यप की पहली फिल्म ‘दंबग’ ने तो बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे. फिल्म ‘दबंग’ इतनी हिट हुई कि अब इस फिल्म का पार्ट तीसरा आने की कगार पर है.

अरबाज खान

courtesy

सलमान खान के भाई अरबाज खान ने फिल्म ‘दबंग 2’ को डाइरेक्ट किया था. उनकी यह पहली ही फिल्म थी. इस फिल्म ने भी 200 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया था.

साजिद नाडियाडवाला

courtesy

वैसे तो ज्यादातर लोग यहीं जानते हैं कि साजिद नाडियाडवाला बतौर प्रोड्यूसर हैं. लेकिन इन्होंने भी फिल्म ‘किक’ का निर्माण किया था. फिल्म में लीड रोल सलमान खान ने किया था. फिल्म जबरदस्त हिट हुई थी. साजिद नाडियाडवाला की यह पहली फिल्म थी और पहली ही फिल्म ने 100 करोड़ के क्लब में जगह बना ली थी. बता दें कि फिल्म ‘किक’ ने बॉक्स ऑफिस से कुल 231 करोड़ रुपए का कारोबार किया था.

एआर मुरुगदास

courtesy

आमिर खान की फिल्म गजनी का निर्माण एआर मुरुगदास ने ही किया था. उनकी यह डेब्यू फिल्म थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. एआर मुरुगदास ने कई साऊथ की फेमस फिल्मों का निर्देशन किया है.

Published by Lakhan Sen on 30 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles