बर्थडे: युवराज के साथ रिलेशन को लेकर चर्चा में रह चुकी हैं प्रीति, जीत चुकी हैं कई अवार्ड्स

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री प्रीति जिंटा आज अपना 44 वां बर्थडे मनाने जा रही हैं. प्रीति बॉलीवुड से लेकर साऊथ और हॉलीवुड की कई फिल्मों में अपने अभिनय का प्रदर्शन कर चुकी हैं. उन्हें उनके बेहतरीन अभिनय के लिए अपनी डेब्यू फिल्म ‘दिल से’ के लिए फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ नई अदाकारा के अवार्ड से नवाजा गया. इसके बाद साल 2003 में उन्हें फिल्म ‘कल हो ना हो’ के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अदाकारा के पुरूस्कार से सम्मानित किया गया.

प्रीति को उनके पहले अंतर्राष्ट्रीय किरदार कनेडियाई फ़िल्म ‘हेवन ऑन अर्थ’ के लिए सिल्वर ह्यूगो पुरस्कार से सम्मानित किया गया. उन्हें यह पुरुस्कार शिकागो अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म समारोह में प्रदान किया गया था. इतना ही नहीं वह इसके साथ इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट टीम किंग्स XI पंजाब की सह-मालकिन भी हैं. प्रीति जिंटा को ईस्‍ट लंदन यूनिवर्सिटी की ओर से कला के क्षेत्र में डॉक्‍टरेट की मानद उपाधि से सम्‍मानित किया गया था. उनको यह उपाधि 2010 अक्‍टूबर में दी गई थी.

प्रीति के रिलेशन के चर्चे भी काफी रहे हैं. किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा और युवराज सिंह के प्यार की चर्चा ने भी खूब सुर्खियां बटोरी. कई बार मैच के दौरान दोनों फील्ड पर गले मिलते भी दिखाई दिए. लेकिन इन दोनों ने इन सारी खबरों को हमेशा अफवाह बताया. आईपीएल 7 में प्रीति का एक फोटो जमकर वायरल हुआ था.

जिसमें वह उन्हीं की टीम के बैट्समैन युवराज सिंह को किस करते नजर आ रही थीं. तब मीडिया में ऐसी अफवाहें भी थीं कि नेस वाडिया से ब्रेकअप के बाद वह युवराज को डेट कर रही हैं. हालांकि बाद में उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर सफाई देते हुए कहा था कि मीडिया कुछ ज्यादा ही सोच रहा है.

View this post on Instagram

#pritizinta #bollywoodstyle #kingselevenpunjab #bollywooddance

A post shared by Bollywood fan (@instantbollywood___) on

एक्ट्रेस ने छोटे पर्दे पर भी काम किया है. टीवी में उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कलर्स के रियलिटी शो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड-अब इंडिया तोड़ेगा से की थी. वह इस शो में बतौर जज की भूमिका में नजर आई थीं. वह साल 2015 में डांस बेस्ड रियलिटी शो नच बलिए में बतौर जज नजर आई थीं. इतना ही नहीं वह एक्‍टिंग करने के अलावा बीबीसी के लिए आर्टिकल्‍स भी लिखा करती थीं.

Published by Yash Sharma on 31 Jan 2019

Related Articles

Latest Articles