बर्थडे : 1000 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं कॉमेडियन ब्रह्मानंदम, गिनीज बुक में दर्ज है नाम

Get Daily Updates In Email

धीरे-धीरे लोग बॉलीवुड फिल्मों की तरह साउथ की फ़िल्मों को भी देखना पसंद करने लगे हैं. साउथ फिल्म इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा एक्शन और सबसे ज्यादा कॉमेडी देखने को मिलती है. इसके अलावा इनका अलग कांसेप्ट दर्शकों को बेहद पसंद आता है. किसी भी एक्टर के लिए जो काम करना सबसे मुश्किल होता है वह है कॉमेडी. जी हां, दर्शकों को अपनी कॉमेडी से हंसा पाने वाला ही एक सच्चा कॉमेडी एक्टर होता है. साउथ में ऐसे ही एक स्टार हैं जिन्हें आप लगभग हर फिल्म में देखते हैं और यह स्टार हैं साउथ फिल्मों के मशहूर कॉमेडी एक्टर ब्रह्मानंदम. बता दें कि आज यानि 1 फरवरी को उनका जन्मदिन है.

1 फरवरी 1956 आंध्र प्रदेश के साटेनापल्ली जिले के मुपल्ला गांव में जन्म लेने वाले ब्रह्मानन्दम आज अपना 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं. ब्रह्मानंदम की फैन फ़ॉलोइंग साउथ के किसी भी बड़े एक्टर कम नहीं है. ब्रह्मानंदम की फैन फ़ॉलोइंग इतनी ज्यादा है कि हर कोई फिल्म डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता है. अपने तीन दशक के फ़िल्मी करियर में एक्टर ने 1000 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है.

ब्रह्मानंदम जब कॉलेज में पढ़ते थे तब वे बच्चों की मिमिक्री किया करते थे. उनकी फैमिली की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी इस वजह से घर के दूसरे लोगों से ज्यादा पढ़ नहीं पाए लेकिन ब्रह्मानंदम ने इतनी मुसीबत आने के बाद भी एमए किया. ब्रह्मानंदम की किस्मत उनके साथ थी क्योंकि उन्हें तेलुगू के एक फेमस डायरेक्टर ने अपनी फिल्म में काम करने का मौका दिया.

पहली फिल्म के बाद डायरेक्टर उनके काम से इम्प्रेस हो गया और उन्हें एक और फिल्म ‘चन्ताबाबाई’ ऑफर की. इसके बाद से एक्टर की किस्मत चल पड़ी और उन्हें कभी पीछे पलटकर नहीं देखना पड़ा. ब्रह्मानंदम 63 साल के हो चुके हैं लेकिन उन्हें अब भी लोग किसी हीरो की तरह ही पसंद करते हैं.

ब्रह्मानंदम ने सिर्फ पॉपुलैरिटी ही नहीं बल्कि अपनी एक्टिंग के लिए 5 नंदी अवॉर्ड भी जीते हैं इसके अलावा उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज किया जा चुका है. दरअसल ब्रह्मानंदम ने एक ही भाषा में 1000 से ज्यादा फ़िल्में की हैं जिसकी वजह से उनका नाम गिनीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज किया जा चुका है.

ब्रह्मानंदम अपनी बेहतरीन फिल्मों की वजह से वे साउथ फिल्म इंडस्ट्री के कॉमेडी किंग कहे जाते हैं. साल 2009 में उन्हें सिनेमा में अपने योगदान के लिए पद्म भूषण से नवाजा गया हैं.

Published by Lakhan Sen on 01 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles