अभी तक मिले बॉलीवुड मौकों से खुश नहीं हैं शेखर सुमन, खुद को बताते हैं ज्यादा का हक़दार

Get Daily Updates In Email

भारतीय सिनेमा में लगभग 4 दशक से काम कर रहे मशहूर अभिनेता शेखर सुमन का फ़िल्मी सफर कोई खास नहीं रहा है. इस बात का उन्हें बेहद अफ़सोस भी है. अभी हाल ही में एक इंटरव्यू में शेखर सुमन ने कहा है कि वह बॉलीवुड में और ज्यादा के हकदार थे लेकिन उन्हें कुछ खास अवसर मिल नहीं सके.

इंटरव्यू में शेखर ने कहा, ‘बतौर ऐक्टर मुझे लगता है कि मैं इससे ज्यादा का हकदार था, जो मुझे मिला. मुझे यह भी लगता है कि अभी एक लंबा रास्ता बाकि है. नए सिनेमा के आगमन और वेब सीरीज व अन्य सभी तरह के रास्ते खुलने के साथ मुझे वह मिलेगा, जो मुझे 10 से 15 साल पहले मिलना चाहिए था.’

शेखर आगे कहते हैं कि, ‘निश्चित रूप से मैं हैरान हूं कि मेरी राह में अच्छे और बेहतर किरदार क्यों नहीं आए. मैंने उत्सव, अनुभव जैसी फिल्मों और देख भाई देख जैसे टीवी शो के साथ एक अभिनेता के रूप में खुद को स्थापित किया था.’ शेखर ‘लाइट्स, कैमरा, किस्से’ के तीसरे सीजन के साथ छोटे पर्दे पर वापस आ गए हैं. इस शो में वह बॉलिवुड अभिनेताओं, गायकों, निर्माताओं और निर्देशकों की कहानियां बताते हैं और हिंदी सिनेमा के गुजरे दौर की झलक देते हैं.’

View this post on Instagram

#ShekharSuman #SumeetSaigel #PremChopra #SadashivAmrapurkar

A post shared by Dilawar Lakhara (@memories_of_bollywood) on

वहीं हम बात करें शेखर सुमन के वर्क फ्रेंट की तो इस समय वे ‘पत्थरबाज’ नाम की एक फिल्म में काम कर रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि यह फिल्म कश्मीरी पत्थरबाजों पर आधारित होगी. इस फिल्म के बारे में बात करते हुए शेखर ने कहा, ‘मैं अभी भी इसमें काम कर रहा हूं. उम्मीद है, दर्शकों को जल्द ही फिल्म देखने को मिलेगी.’ शेखर सुमन ने बॉलीवुड की लगभग 50 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया है. सुमन से ज्यादा छोटे पर्दे पर बेहद फेमस हैं.

शेखर ने अपने करियर की शुरुआत साल 1980 में टीवी शो ‘वाह जनाब’ में काम कर की थी. इस टीवी शो के बाद हर कोई उन्हें पहचानने लगा था. इसके बाद शेखर ने कई टीवी शोज में काम किया था. शायद यही वजह रही कि वे छोटे पर्दे पर ज्यादा पसंद किए जाने लगे थे.

बड़े पर्दे पर आने का भी उन्हें कोई खास मौका नहीं मिला है. ज्यादातर फिल्मों में उनके रोल छोटे ही हुआ करते थे. खैर इन दिनों वे अपने फिजिक पर काफी ध्यान दे रहे हैं. और दोबारा बड़े पर्दे पर वापसी करने की तैयारी कर रहे हैं.

Published by Lakhan Sen on 02 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles