पीएम मोदी के साथ अक्षय ने भी दिए स्टूडेंट्स को परीक्षा के नुस्खे, खुद को बताया पढ़ाई में कमजोर

Get Daily Updates In Email

बीते दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोर्ड एग्जाम्स को देखते हुए बच्चों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ की थी. पीएम नरेंद्र मोदी ने छात्रों को सफलता के टिप्स दिए थे.जिसके सभी ने खूब तारीफ़ भी की थी. इसके बाद अब बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानी अक्षय ने भी बच्चों को परीक्षा से जुड़े सूत्र दिए हैं. अक्षय कुमार ने छात्रों के साथ ही पैरेंट्स को भी सलाह दी है.

खास बात यह कि अक्षय कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी का वीडियो शेयर किया था और उसके साथ कमेंट में बच्चों के लिए टिप्स भी लिखे थे. अक्षय कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि, ‘यह कुछ ऐसा है जिससे मैं रिलेट कर सकता हूं. मैं कभी भी पढ़ाई में अच्छा नहीं था. लेकिन भगवान की कृपा और माता पिता के आशीर्वाद के चलते मैं ठीक-ठाक पढ़ाई में निकल गया.’

इसके साथ ही उन्होंने आगे लिखा कि, ‘अब एग्जाम आ चुके हैं. मैं छात्रों और माता-पिता से कहना चाहूंगा कि सिर्फ परीक्षाओं से आगे भी जिंदगी में काफी कुछ है.’ अक्षय कुमार ने अपने इस ट्वीट के साथ पीएम मोदी का ‘परीक्षा पे चर्चा’ वीडियो भी शेयर किया है. जिसमें पीएम मोदी ने छात्रों को परीक्षा में सफलता हासिल करने के टिप्स दिए हैं.

बता दें मोदी ने ‘परीक्षा पे चर्चा 2.0’ नामक एक बातचीत सत्र में विद्यार्थियों और उनके परिजनों से चर्चा की. मोदी द्वारा बोर्ड परीक्षाओं और अन्य प्रवेश परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों के लिए एक इंटरएक्टिव सत्र आयोजित किया गया था. वैसे बता दें की अक्षय अपनी फिल्मों के जरिए कई सामाजिक संदेशों को घर-घर पहुंचाने का काम करते हैं. उनके हर एक फिल्म के पीछे कोई ना कोई सा सामाजिक सन्देश छुपा होता है.

View this post on Instagram

👓

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

चाहे वह उनकी फिल्म टॉयलेट, पेडमैन या 2.0 ही क्यों ना हो उनकी हर फिल्म में समाज से जुड़ी चीजो को दर्शाने का काम होता है. साथ ही वह कई तरह के सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर भी लोगो में जागरूकता लाने का प्रयास करते रहते हैं.

Published by Yash Sharma on 02 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles