बर्थडे : डेब्यू फिल्म मोहब्बतें से लूटी थी शमिता ने वाहवाही, इंटीरियर डिजाइनिंग का भी है शौक

Get Daily Updates In Email

बॉलीवुड एक्ट्रेस शमिता शेट्टी आज अपना 40 वां जन्मदिन मना रही हैं. उनकी बहन शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की मशहूर अदाकाराओं में से एक हैं. शमिता ने अपनी पढ़ाई सेंट एंथोनी गर्ल्स हाईस्कूल से की है. इसके बाद उन्होंने सीडेनहम कॉलेज मुंबई से अपना ग्रेजुएशन पूरा किया. अपनी पहली फिल्म मोहब्बतें के लिए शमिता को आइफा बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया था. उन्होंने अपनी पहली फिल्म से ही घर-घर में अच्छी पहचान बना ली थी.

इतना ही नहीं शमिता एक्ट्रेस और मॉडल होने के साथ एक इंटीरियर डिजाइनर भी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में शमिता शेट्टी और मनोज वाजपेयी के बीच अफेयर की खबरें भी खूब चर्चा में रही थीं. साथ ही एक्ट्रेस का नाम और भी कई स्टार्स के साथ जुड़ा था. शमिता के हरमन बावेजा और आफताब शिवदासानी के साथ भी अफेयर के चर्चे रहे हैं. हिंदी फिल्मों के साथ-साथ शमिता ने कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है.

इतना ही नहीं शमिता शेट्टी ने अपने टीवी करियर की शुरुआत कलर्स चैनल के पॉपुलर शो बिग बॉस से की थी. वह बिग बॉस-3 की प्रतिभागी भी रही हैं. वह बिग बॉस-3 की प्रतिभागी बनकर अच्छा शो खेल रही थीं. लेकिन अपनी बहन शिल्पा शेट्टी की शादी के कारण उन्हें बीच में ही बिग बॉस के घर को छोड़ कर जाना पड़ा था. साथ ही वह कलर्स के डांस बेस्ड रियलिटी शो झलक दिखला जा रिलोडेड में बतौर प्रतिभागी नजर आई थीं. एक्टिंग डेब्यू के बाद उन्होंने कई फिल्मों में आइटम नंबर्स भी किए जो काफी लोकप्रिय भी हुए.

View this post on Instagram

#10yearchallenge ❤️ #photooftheday #instapic #blackandwhite

A post shared by Shamita Shetty (@shamitashetty_official) on

इसके बाद शमिता फिल्म फरेब और जहर में दिखाई दी जो उनकी हिट्स मूवी में से एक है. उन्होंने ‘बेवफा’, ‘कैश’, ‘मोहब्बत हो गई है तुमसे’, ‘हे बेबी’ सहित अन्य फिल्मों में काम किया. बॉलीवुड के अलावा उन्होंने साउथ की फिल्मों में भी काम किया है. जहाँ उनको काफी सराहना मिली थी. फिलहाल शमिता कलर्स प्रसारित शो खतरों के खिलाड़ी में नजर आ रही हैं. शमिता रोहित शेट्टी के शो में वाइल्ड कार्ड एंट्री के तौर पर दिखाई देंगी.

Published by Yash Sharma on 02 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles