बॉलीवुड के साथ ही राजनीति में भी अपने कदम जमा चुकी हैं बॉलीवुड की ये 7 नामी एक्ट्रेसेस

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री में कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने पढ़ाई में कई अच्छी डिग्रियां ली हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने एक्टिंग में अपना करियर बनाया है. इसके विपरीत कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड में सक्सेस पाने के बाद भी बड़े पर्दे को अलविदा कहकर राजनीति में अपना हाथ आजमाया है. यहां हम आपको ऐसी ही कुछ एक्ट्रेसेस के नाम बताने जा रहे हैं जिन्होंने बॉलीवुड के साथ ही राजनीति में भी नाम किया है –

1. ईशा कोप्पिकर –

ईशा ने अपने फ़िल्मी करियर में बहुत कम फ़िल्में की हैं. हाल ही में ईशा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जॉइन किया है. मुंबई में नितिन गडकरी की उपस्थिति में ईशा भाजपा में शामिल हुईं.

2. हेमा मालिनी –

ड्रीम गर्ल का जितना अच्छा सफर बॉलीवुड का रहा उतना ही अच्छा सफर उनका राजनीति में भी रहा है. उन्होंने साल 2004 में भारतीय जनता पार्टी को जॉइन किया है और फिलहाल वे मथुरा की सांसद हैं.

Courtesy

3. स्मृति ईरानी –

टीवी की चहिति बहू स्मृति ईरानी भी आज राजनीति में अपना नाम कर चुकी हैं. फिलहाल स्मृति मोदी सरकार में मंत्री हैं. एक सफल एक्टर होने के साथ ही स्मृति सफल पॉलिटिशियन भी हैं.

Courtesy

4. रेखा –

अपने समय की दिलकश अदाकारा रेखा भी राजनीति में अपना जादू चला चुकी हैं. साल 2012 में राजनीति जॉइन करने के बाद वे कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा सदस्य बनीं. लेकिन इसकी वजह से उन्होंने बड़े पर्दे को नहीं छोड़ा.

Courtesy

5. गुल पनाग –

कुछ समय पहले ही मां बनने वालीं गुल पनाग साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की ओर से चंडीगढ़ से चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. उनके खिलाफ बीजेपी से खड़ी हुईं किरण खेर को जीत मिली. बता दें गुल पनाग पहली ऐसी मिस इंडिया हैं जिन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ा था.

Courtesy

6. किरण खेर –

कई फिल्मों में मजेदार केरेक्टर्स निभाने वालीं किरण खेर राजनीति में भी मजबूत हैं. फिलहाल वे बीजेपी की सीट से चंडीगढ़ की सांसद हैं.

Courtesy

7. जया बच्चन –

अपनी संजीदा एक्टिंग से सभी का दिल जीतने वालीं जया बच्चन भी समाजवादी पार्टी से जुड़ी हैं. संसद में होने वाली बहस के दौरान जया बच्चन सक्रिय रहती हैं.

Courtesy

तो ये हैं वो एक्ट्रेसेस जो कि राजनीति में भी सक्रिय हैं.

Published by Chanchala Verma on 02 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles