IndvsNZ : तीसरा वनडे हारने के बावजूद भी बन गया रिकॉर्ड, महिला टीम ने 2-1 से सीरीज की अपने नाम

Get Daily Updates In Email

भारतीय महिला टीम और न्यूजीलैंड की टीम के बीच तीसरा और अंतिम वन डे मैच खेला गया. जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. इस पर भारतीय टीम 44 ओवर में 149 रन बनाकर ऑलआउट हुई. इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 29.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

इससे पहले भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. ओपनर्स जेमिमा रॉड्रिग्ज और स्मृति मंधाना जल्दी-जल्दी पवेलियन लौटीं. इसके बाद दीप्ति शर्मा ने क्रीज का एक छोर संभाले रखा. दूसरी ओर कप्तान मिताली राज, हरमनप्रीत कौर, डायलन हेमलता और तमन्ना भाटिया भी जल्दी-जल्दी आउट हो गईं. वहीं दीप्ति भी 90 गेंदों में चार चौके की मदद से 52 रन बनाने के बाद पीटरसन की गेंद पर पर्किंस को कैच थमाकर पवेलियन लौटीं. न्यूजीलैंड की तरफ से एना पीटरसन ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए.

वहीं 150 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड का पहला विकेट 22 रन के स्कोर पर गिरा. लॉरेन डाउन को गोस्वामी ने रनआउट किया. इसके बाद सूजी बेट्स और कप्तान ऐमी सेटरवेट ने अर्धशतकीय पारियां खेली और टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. बेट्स और सेटरवेट ने दूसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की और कीवी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया. पूनम यादव ने बेट्स को क्लीन बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद कप्तान ऐमी ने सोफी डेविन के साथ मिलकर मेजबान टीम की जीत पर मुहर लगाई.

हालांकि टीम पहले ही दो मैच जीत कर सीरीज अपने नाम कर चुकी थी. और इसी के साथ टीम ने 2-1 से यह सीरीज अपने नाम की. दूसरी तरफ कप्तान मिताली राज ने इस एकदिवसीय मैच में अपना 200 वां वनडे मैच खेला था. ऐसा करने वाली वह पहली महिला खिलाडी बन गई हैं. 36 वर्षीय कप्तान मिताली वनडे क्रिकेट में सात शतक समेत 51.33 की औसत से सर्वाधिक 6622 रन बना चुकी हैं.

बता दें कि भारतीय टीम ने पहला मैच 9 विकेट जबकि दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीता था. अब दोनों देशों के बीच 6 जनवरी से तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेली जाएगी. सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंगटन में खेला जाएगा.

Published by Yash Sharma on 02 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles