बर्थडे : एक्टर से पहले LIC एजेंट भी रह चुके हैं अभिषेक, फिल्म सेट पर बढ़ी थी ऐश्वर्या से नजदीकियां

Get Daily Updates In Email

फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता अभिषेक बच्चन आज अपना 43 वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनके पिता अमिताभ बच्चन और मां जया भी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार हैं. और वहीं पत्नी ऐश्वर्या विश्व सुंदरी और मशहूर अभिनेत्री हैं. अभिषेक ने दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से स्कूलिंग शुरू की. इसके बाद मुंबई के जमना बाई नरसी और बॉम्बे स्कॉटिश स्कूल में पढ़ाई की.

अपनी स्कूलिंग उन्होंने स्विट्जरलैंड के एक प्राइवेट इंग्लिश बोर्डिंग स्कूल ऐग्लोन कॉलेज से कम्पलीट की. इसके बाद ग्रेजुएशन करने बोस्टन यूनिवर्सिटी गए, लेकिन कुछ वजहों के चलते उन्हें पढ़ाई बीच में ही छोड़नी पड़ी. अभिषेक बच्चन ने फिल्मी कॅरियर की शुरुआत साल 2000 में जेपी दत्ता की फिल्म ‘रिफ्यूजी’ से की और उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. ‘रिफ्यूजी’ को मिलाकर उन्होंने लगातार 17 फ्लॉप फिल्में दीं. 2004 में आई फिल्म ‘धूम’ से उन्हें पहली सक्सेस मिली.

अभिषेक बच्चन ने साल 2000 में भले ही फिल्मों में एंट्री ले ली थी. यह बहुत कम ही जानते होंगे कि फिल्मों में आने से पहले अभिषेक एक एलआईसी एजेंट के रूप में काम कर चुके हैं. हालांकि जल्द ही उन्हें फिल्मों में आने का मौका मिल गया और उन्होंने यह काम छोड़ दिया. अभिषेक एक्टर के साथ-साथ एक प्रोड्यूसर भी हैं. हालांकि अभी तक उनके प्रोडक्शन में एक ही फिल्म ‘पा’ बनी है. फिल्म ‘पा’ में अमिताभ बच्चन ने उनके बेटे का किरदार निभाया था. इस फिल्म को नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के तहत बेस्ट फिल्म का खिताब दिया गया था.

View this post on Instagram

❤️ 📸: @aishwaryaraibachchan_arb

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

जूनियर बच्चन साल 2010 में कलर चैनल पर आए रियलटी शो ‘नेशनल बिंगो नाइट’ को होस्ट कर चुके हैं. अभिषेक को बोर्डिंग कार्ड्स के कलेक्शन का शौक है. वह घूमना बहुत पसंद करते है इसलिए दुनियाभर में वह ट्रेवलिंग किया करते हैं. इस वजह से उनके पास बोर्डिंग कार्ड्स का बहुत बड़ा कलेक्शन है. अभिषेक के इंडस्ट्री में अफेयर के चर्चे भी काफी सुर्ख़ियों में रहे हैं. 2002 में करिश्मा कपूर और अभिषेक की सगाई हो गई थी. लेकिन किसी कारण से यह टूट गई. इसके बाद उनका नाम एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के साथ जोड़ा गया. लेकिन कुछ समय रिलेशन में रहने के बाद दोनों अलग हो गए.

View this post on Instagram

Happy New Year. 🥂

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

इसके बाद अभिषेक और ऐश्वर्या के बीच नजदीकियां बढ़ी. 2006 में ‘उमराव जान’ की शूटिंग के दौरान दोनों दो एक-दूसरे से प्यार हुआ. और एक साल बाद 2007 में दोनों ने शादी कर ली. इससे उनके एक बेटी आराध्या भी है.

Published by Yash Sharma on 05 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles