काफी कठिन रहा ऐश्वर्या राय बच्चन का मॉडल से मिस वर्ल्ड बनने तक का सफ़र, वायरल हो रहा वीडियो

Get Daily Updates In Email

यह बात तो हम सभी को पता है कि ‘हम दिल दे चुके सनम’, ‘देवदास’ और ‘फन्ने खां’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुकी बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्मों से ज्यादा अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. ऐश्वर्या की खूबसूरती के तो सभी लोग कायल हैं. अब तक कई खूबसूरत एक्ट्रेसेस इंडस्ट्री में आई हैं लेकिन आज तक कोई भी एक्ट्रेस ऐश्वर्या की टक्कर में नहीं आ पाई है.

आज से करीब 25 साल पहले ऐश्वर्या राय बच्चन ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ऐश्वर्या ने काफी कड़ी मेहनत के बाद अपना मुकाम इंडस्ट्री में बनाया है. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इस वायरल वीडियो में ऐश्वर्या अपने स्ट्रगल के बारे में बताती नजर आ रही हैं.

इस वीडियो में ऐश्वर्या ने बताया कि, मिस वर्ल्ड बनने से पहले और बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले उनकी लाइफ कैसी थी. मॉडलिंग में पहला ब्रेक मिलने के बारे में बात करते हुए ऐश्वर्या राय ने बताया, ‘मेरे कॉलेज में एक प्रोफेसर थी और एक मैगजीन के लिए काम करती थी. एक बार उन्होंने मुझसे आकर कहा कि मैं उनके लिए शूट करूं. क्योंकि उन्हें डेडलाइन मिली थी जो पूरी होने वाली थी. मैंने उनके लिए शूट करवाया.’

आगे ऐश्वर्या कहती हैं, ‘इसी ने मुझे इंडस्ट्री में पहचान दिलाई. मिस वर्ल्ड बनने के बाद ऐश्वर्या की लाइफ में क्या बदलाव आया था. इस बारे में भी उन्होंने इस वीडियो में जिक्र किया है. वीडियो में ऐश्वर्या कहती हैं, मैं ख़िताब जीतने के बाद एक मीडिया पर्सनैलिट और सेलेब्रिटी बन गई थी. जब मैंने मिस वर्ल्ड नहीं जीता था तो मेरी नीली आंखों और बालों की वजह से लोग मुझे अटेंशन देते थे. लोग मुझे क्यूट कहते थे. जब मिस वर्ल्ड जीता तो मैं जैसे सातवें आसमान पर थी.’

बता दें कि ऐश्वर्या ने सबसे पहले साऊथ फिल्म इंडस्ट्री से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. 1997 में फिल्म ‘इरुवर’ से इन्होंने अपना फ़िल्मी करियर शुरू किया था. अगर हम बात करें ऐश्वर्या के वर्क फ्रेंट की तो वे जल्द ही फिल्म ‘गुलाब जामुन’ में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में उनके साथ अभिषेक बच्चन भी नजर आने वाले हैं. ऐश्वर्या आखिरी बार फिल्म ‘फन्ने खां’ में नजर आई थीं.

Published by Lakhan Sen on 06 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles