कामयाबी का स्वाद चखने से पहले कई बार रिजेक्ट भी हो चुके हैं उरी एक्टर विक्की कौशल

Get Daily Updates In Email

”कुछ कर गुजरने का जज्बा अगर हममें हो तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं होता.” यह बात लागू होती है ‘संजू’, ‘राजी’ और ‘मनमर्जियां’ जैसी शानदार फिल्मों में नजर आ चुके बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल पर.  दरअसल साल 2015 में आई फिल्म ‘मसान’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले विक्की कौशल ने बॉलीवुड में ‘संजू’ और ‘राजी’ जैसी हिट फ़िल्में दी हैं. लेकिन वे अभी तक फिल्मों से मेनस्ट्रीम एक्टर्स नहीं बन पाए थें. मगर फिल्म ‘उरी’ में उन्होंने दमदार अभिनय कर यह साबित कर दिया है कि वे मेनस्ट्रीम एक्टर हैं और उनके दम पर भी फ़िल्में चल सकती हैं.

हालांकि यह सफलता विक्की कौशल को आसानी से नहीं मिली है. दरअसल विक्की ने भी इस मुकाम तक पहुंचने के लिए बेहद कड़ी मेहनत की है. उन्होंने भी कई बार रिजेक्शन का सामना किया है. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. और शायद यही वजह है कि आज वे वह मुकाम हासिल करने में कामयाब हो गए हैं जो उन्हें हासिल करना था.

विक्की की पहली ही फिल्म हिट रही थीं. लेकिन उन्हें इस बात का कोई ज्यादा फायदा नहीं मिल पाया था. लेकिन फिल्म ‘संजू’ की धुआंधार कमाई से उनके करियर में चार चांद लग गए थे. इसके बाद फिर उनकी फिल्म ‘राजी’ ने 195 करोड़ की कमाई कर सभी को चौंका दिया था.

बता दें कि फरहान अख्तर की ‘भाग मिल्खा भाग’ के लिए भी विक्की कौशल ने ऑडीशन दिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया. इस समय विक्की कौशल फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक से बॉक्स ऑफिस पर जोरदार तहलका मचा रहे हैं. ‘उरी’ अब तक 190 करोड़ की कमाई कर चुकी है. जल्द ही फिल्म 200 करोड़ के क्लब में एंट्री करने वाली है. फिल्म को रिलीज हुए चौथा हफ्ता चल रहा है. विक्की कौशल के अलावा फिल्म में यामी गौतम, मोहित रैना, परेश रावल और कीर्ति कुल्हारी ने मुख्य भूमिका निभाई है.

25 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ‘उरी’ को करीब 800 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था. फिल्म में बॉलीवुड एक्टर व‍िक्की कौशल और यामी गौतम की शानदार बॉन्डिंग देखने को मिल रही है. सर्जिकल स्ट्राइक की सच्ची घटना पर बनी इस फिल्म में व‍िक्की कौशल ने आर्मी ऑफिसर की भूमिका निभाई है. फिल्म पाकिस्‍तान के दुश्मनों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए की गई सफल स्ट्राइक की कहानी है.

Published by Lakhan Sen on 06 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles