IndvsNZ : भारतीय टीम की फ्लॉप गेंदबाजी और बैटिंग के चलते NZ ने 80 रनों से जीता पहला टी-20 मैच

Get Daily Updates In Email

टीम इंडिया और मेजबान न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच आज टी20 सीरीज का पहला मैच वेलिंग्टन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेला गया. टी-20 इंटरनेशनल में न्यूजीलैंड का भारत पर पलड़ा भारी रहा है. दोनों टीमों की अगर बात की जाए तो भारत और न्यूजीलैंड ने 2007 से अभी तक कुल नौ टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें से सिर्फ दो मैच में ही भारत को जीत मिली है. भारत ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जो उसके लिए काफी महंगा साबित हुआ. और न्यूजीलैंड ने यह मैच 80 रन से जीता.

पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने धामकेदार शुरुआत की. मेजबान टीम को पहला झटका 86 के कुल स्कोर पर लगा. पारी का आगाज करने आए कोलिन मुनरो और टिम सेइफेर्ट ने ताबड़तोड़ रन जुटाए. दोनों शतकीय साझेदारी की ओर बढ़े रहे थे लेकिन 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर क्रुणाल पांड्या ने मुनरो को पवेलियन की राह दिखा दी.

न्यूजीलैंड की ओर से ओपनर टिम सिफर्ट ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए. उनके अलावा ओपनर कॉलिन मुनरो ने 20 गेंद में 34 रन, कप्तान केन विलियम्सन ने 22 गेंद में 34 रन, रॉस टेलर ने 14 गेंद में 23 रन और स्कॉट कुगेलजिन ने 7 गेंद में 20 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 219 रन का स्कोर खड़ा किया. भारत की ओर से हार्दिक पंड्या ने 2 विकेट लिए. वहीं भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, क्रुणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल के खाते में एक-एक विकेट आया.

विशालकाय स्कोर का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कप्तान रोहित शर्मा मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद शिखर धवन भी पारी को ज्यादा देर नहीं सम्भाला सके. वह मात्र 29 पर आउट हुए. उसके बाद शंकर 27 पर, रिषभ पन्त 4 रन, कार्तिक 5 रन, हार्दिक पांड्या 5 रन बनाकर आउट हुए. धोनी ने पारी को सम्भाला लेकिन कामयाब नहीं हो सके. उन्होंने सबसे ज्यादा 31 गेंदों में सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. इसी के साथ भारत यह मैच हार गया.

वहीं गेंदबाजी की बात करें तो क्रुणाल और चहल आज वह कमाल टीम इंडिया के लिए नहीं कर सके जो सेंटनर और सोढ़ी ने न्यूजीलैंड के लिए किया. दोनों ने रन भी कम दिए और लगातार विकेट भी लिए. सोढ़ी तो 3 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर 2 विकेट लिए. सेंटनर ने भी दो ही विकेट लिए. वहीं साउथी ने 3 विकेट और फेर्गुसन ने 2 विकेट लिए. वहीं मिशेल ने एक विकेट लिया. इस मैच में जिस तरह टीम सिलेक्शन रहा और भारतीय बैटिंग के अलावा बॉलिंग भी फ्लॉप रही.

Published by Yash Sharma on 06 Feb 2019

Related Articles

Latest Articles